chhattisgarh news media & rojgar logo

पाकिस्तान की विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक, भारत पर जताया शक

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) | पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक कर ली गई है। मंत्रालय के अफसरों ने इस बात की जानकारी दी। पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल के मुताबिक, कई देशों के लोगों ने बताया कि वे वेबसाइट को खोल नहीं पा रहे थे। पाक अफसरों ने भारत की तरफ से हैकिंग होने की आशंका जताई है।

वेबसाइट खोलने की कोशिश जारी

पाकिस्तानी प्रवक्ता फैसल ने बताया कि आईटी टीम वेबसाइट को खोलने की कोशिश में जुटी हुई है। हालांकि पाकिस्तान में वेबसाइट बिना किसी परेशानी के चल रही है। पाक विदेश मंत्रालय के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब, यूके और नीदरलैंड ने वेबसाइट खोलने में परेशानी आने की बात कही। पुलवामा हमले के तीन बाद पाक विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने की खबर आई है।

गुरुवार को कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी आदिल अहमद डार ने 80 किलो आरडीएक्स से भरी गाड़ी सीआरपीएफ की बस से टकरा दी थी। जिसे पहले 350 किलो का आरडीएक्स कहा जा रहा था। इस बस में बैठे सभी 39 जवान शहीद हो गए। इसके अलावा रोड ओपनिंग पार्टी का एक जवान भी शहीद हो गया। सीआरपीएफ के काफिले में 78 वाहन थे।

हमले के बाद भारत ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया है। 50 से ज्यादा देशों ने इस हमले की निंदा की है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमले के बाद हर भारतीय का खून उबल रहा है। भारतीय सेना कब और कैसे कार्रवाई करेगी, इसके लिए उन्हें पूरी छूट दे दी गई। हमले के जिम्मेदारों को सजा जरूर मिलेगी।

Leave a Reply