chhattisgarh news media & rojgar logo
Republic Day 2020

ATP की रैंकिंग में रफाल नडाल अब भी नं. 1 पर, टॉप-100 में है सिर्फ एक भारतीय खिलाडी

न्यू यॉर्क (एजेंसी) | स्पेन के राफेल नडाल एटीपी (Association of Tennis Professionals, ATP) की वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बने हुए हैं। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भी दूसरे नंबर पर बरकरार हैं। वहीं, एक दिन पहले यूएस ओपन जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच को ताजा रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ है और तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। वे यूएस ओपन शुरू होने से पहले छठे स्थान पर थे। अमेरिकी ओपन के फाइनल में मिली हार के कारण डेल पोट्रो एक स्थान फिसलते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, महिलाओं में रोमानिया की सिमोना हालेप पहले नंबर पर हैं। यूएस ओपन चैंपियन नाअोमी ओसाका 12 स्थान के सुधार के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं।

एटीपी ने सोमवार को ताजा रैंकिंगजारी की है। इसमें जोकोविच के 6,445 प्वाइंट हैं। स्पेन के राफेल नडाल (8,760) पहले और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (6,900) दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। भारत की बात करें तो सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी युकी भांबरी टॉप-100 में हैं। उनकी विश्व रैंकिंग 96 है।




ज्वेरेव पांचवें स्थान पर फिसले

जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वे अब चौथे स्थान से फिसलकर पांचवें स्थान पर आ पहुंचे हैं। क्रोएशिया के मारिन सिलिच, बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव और ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है। सिलिच अब छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं दिमित्रोव सातवें और थिएम आठवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी केविन एंडरसन को चार स्थानों का नुकसान हुआ है. वे अब फिसल कर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। अमेरिका के जॉन इस्नर एक स्थान का फायदा उठाते हुए 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

निशिकोरी ने लगाई 7 स्थान की छलांग

जापान के केई निशिकारी ने टॉप 20 में सबसे बड़ी छलांग लगाई है। वे सात स्थान का सुधार करते हुए 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं। मिलोस राओनिक चार स्थान की छलांग लगाकर 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं। स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्टा 9 स्थान फिसलकर 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं।



Leave a Reply