Shadow

“देश के हीरे को स्वर्ण मिला” महज 18 दिनों में 5 स्वर्ण पदक जीतकर हिमा दास ने रचा इतिहास

दिल्ली (एजेंसी) | भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास इन दिनों शानदार प्रदर्शन के कारण चर्चाओं में हैं। हिमा ट्रैक स्पर्धा में विश्व स्तर पर भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वालीं पहली महिला खिलाड़ी हैं। इस उपलब्धि पर हिमा को कई बड़ी हस्तियों से बधाई और शुभकामनाएं संदेश मिल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर बधाई दी।

बता दें कि हिमा ने चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। इससे पहले वे इसी महीने में 2 जुलाई को यूरोप में, 7 जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं।

हिमा के इस धमाकेदार प्रदर्शन की सभी जगह चर्चा हो रही है और उन्हें सभी जगह से बधाईयां मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा- हिमा दास के शानदार प्रदर्शन से पूरा देश गौरवांवित महसूस कर रहा है। हम सभी बहुत खुश हैं कि उन्होंनें अलग-अलग चैंपियनशिप में 5 गोल्ड मेडल जीते। उन्हें बहुत बधाई और भविष्य के लिए भी शुभकामनाएं।

गौरतलब है कि हिमा असम के नगांव जिले में एक छोटे से गांव की रहने वालीं हैं। यहां उन्होंने धान के खेतों में प्रैक्टिस करके खुद को निखारा और विश्व स्तर पर भारत की ओर से शानदार उपलब्धि हासिल की।

RO-11243/71

Leave a Reply