chhattisgarh news media & rojgar logo

विधानसभा चुनाव 2018: नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव को टक्कर देगी ये किन्नर प्रत्याशी

अंबिकापुर (एजेंसी) | इस बार छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में 2018 तृतीय लिंग समुदाय उत्साहित भी है। रायगढ़ की  महापौर मधु किन्नर के बाद अब सरगुजा में भी एक किन्नर राजनीति के महासमर में कूद पड़ी हैं। नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव के गढ़ अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से पहली बार किन्नर मुस्कान बतौर निर्दलीय प्रत्याशी विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। मंगलवार को रायगढ़ नगर निगम की महापौर मधु किन्नर सहित अन्य सहयोगियों की उपस्थिति में मुस्कान किन्नर अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी तौर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

सरगुजा जिले के अम्बिकापुर विधानसभा के तीनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। इस बार चुनाव पर इन तीनों सीटों पर भाजपा की नज़र भी टिकी हुई है। इसी बीच मुस्कान किन्नर ने भी निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा अम्बिकापुर से कर दी है।




इस विधानसभा सीट से फिलहाल कांग्रेस की ओर से एक मात्र चेहरा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव है, जो कि अभी मौजूदा विधायक भी है। कांग्रेस को इस विधानसभा सीट पर किसी अन्य पार्टी ने अभी मात नहीं दी है। पिछले कई सालों से यहां कांग्रेस का दबदबा बना हुआ है. भाजपा भी इस विधानसभा में टक्कर की चुनाव लड़ने की तैयारी में है. इसलिए अभी तक भाजपा यहां अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं कर पाई है। इसी बीच मुस्कान किन्नर भी इस विधानसभा से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव अम्बिकापुर में अपनी विधायकी बचा पाते है या मुस्कान किन्नर इस चुनाव में कितना असर डालने में सफल हो पाती हैं।



Leave a Reply