Shadow

चुनाव प्रचार की अनुमति लेने के लिए अब वेबसाइट में कर सकते है ऑनलाइन आवेदन, कलेक्टोरेट आने की जरूरत नहीं

रायपुर (एजेंसी) | चुनाव के दौरान उम्मीदवारों को सभा, रैली, जुलूस, लाउडस्पीकर, अस्थायी पार्टी दफ्तर खोलने, वाहन परमिट, नुक्कड़ सभाएं, हेलीकॉप्टर और हेलीपैड, मंच और बैरिकेड और अंतर जिला वाहन परमिट के लिए अब बार-बार कलेक्टोरेट आने की जरूरत नहीं होगी। प्रत्याशियों को इसके लिए ऑनलाइन अनुमति मिलेगी।




रेडक्रास के हॉल में बुधवार को सभी प्रमुख राजनैतिक दलों की बैठक में अफसरों ने बताया कि ऑनलाइन अनुमति लेने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ की वेबसाइट डब्लूडब्लूडब्लू डॉट सीईओ छत्तीसगढ़ डॉट एनआईसी डॉट इन (www.ceochhattisgarh.nic.in) में सुविधा पोर्टल पर क्लिक करना होगा। इसमें आवेदन का प्रारुप दिखाई देगा, इसमें सभी तरह की जानकारी जैसे राजनैतिक दल का नाम, आवेदक का प्रकार, नाम, पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी तथा वोटर आईडी नंबर भरना होगा।

इसके बाद आवेदन के प्रयोजन यानी जिला, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, पुलिस स्टेशन, आवेदन प्रयोजन की तारीख व समय, कार्यक्रम स्थल आदि की जानकारी देनी होगी। इसे वेबसाइट में ही सेव करना होगा। डाटा सेव करने के बाद आवेदक को आवेदन नंबर दिया जाएगा। इस आवेदन नंबर के आधार पर आवेदक अपने आवेदन पर की गई कार्रवाई की स्थिति वेबसाइट पर ही देख सकता है। राजनैतिक दलों को जानकारी देने के लिए बैठक में एडीएम डॉ. रेणुका श्रीवास्तव, उप जिला निर्वाचक अधिकारी राजीव पांडे समेत विभागीय अफसर उपस्थित थे।



RO-11243/71

Leave a Reply