Shadow

छत्तीसगढ़ व एमपी में गुंडाराज, दोनों राज्याें में पैसे ला और आर्डर ले जा का चल रहा खेल: शिवराज सिंह

जगदलपुर (एजेंसी) | भाजपा के स्टार प्रचारक व मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को नगर के मिनी स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार में मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में गुंडाराज है। लॉ एंड आर्डर ध्वस्त है। पैसे ला और आर्डर ले जा का चल रहा खेल चल रहा है।

कार्यक्रम से तीन घंटे देरी से पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी सभा को 25 मिनट तक संबोधित किया। उन्होंने कहा कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा। यहां हर रोज औसतन 6 हत्याएं हो रहीं हैं। यही हाल छग का भी है। ऐसा लग रहा छग व मध्यप्रदेश में कांग्रेस का नहीं गुंडाराज आ गया है। दोनों राज्यों में लॉ एण्ड आर्डर पूरी तरह से ध्वस्त है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। दोनों राज्यों में लॉ एण्ड आर्डर का मतलब ही बदल गया है।

कांग्रेस ने अपना वादा पूरा नहीं किया

कांग्रेस सरकार के जिम्मेदार नेता सिर्फ पैसे ला और आर्डर ले जा का खेल में लगे हुए हैं। ठेकेदारों को डराया जा रहा उनसे पैसे भूपेश टैक्स के नाम पर बड़े पैमाने पर पैसों की लूट हो रही है। कांग्रेस छग में पूर्ण शराब बंदी का वादा कहकर सत्ता में आई। शराब बंदी तो दूर की बात यहां गांव-गांव में कोचिए शराब बेच रहे हैं। पीने का पानी मिले न मिले पर गांव में शराब ज़रुर मिल रही है। बेरोजगारों को 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी पूरा नहीं किया।

पिछड़े और बीमारू राज्य से विकसित बनाया

एक समय था खराब सड़कों के कारण सुकमा पहुंचने में लोगों के पसीने छूट जाते थे। प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने बेहतर सड़कों का निर्माण किया। छग को बीमारु राज्य से विकसित राज्य बनाया। बस्तर के विकास के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की सरकार ने बस्तर विकास प्राधिकरण एवं अनुसूचित जाति जनजाति विकास आयोग का गठन किया। मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज व विश्वविद्यालय की स्थापना की। दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर समेत अन्य जिलों में एजुकेशन सिटी एवं आजीविका कॉलेज का निर्माण किया। नए जिले बनाए।

गाया गीत… हमसे क्या भूल हुई जो ये सजा हमको मिली

कोंडागांव में भी शिवराज सिंह चौहान अपने निर्धारित कार्यक्रम से 2 घंटे देरी से पहुंचे। स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड में मात्र 10 मिनट ही सभा को किया संबोधित किया। उन्होंने पहले ही शब्द में विधानसभा की हार पर गीत गाया और कहा हमसे क्या भूल हुई जो ये सजा हमको मिली। उन्होंने कहा कांग्रेस झूठे वादे कर सत्ता पर आई है खजाना खाली है और विकास की बात कर रही है। शराब बंदी नहीं हुई अब तो पाउच में भी शराब बिकने लगी है और कांग्रेस सरकार वसूली में लगी है इधर सरकार तबादला उद्योग भी चला रही है।

उन्होंने कहा कांग्रेस 1971 से गरीबी से लड़ रही है लेकिन गरीबी बढ़ती ही जा रही है। सर्जिकल स्ट्राइक पर ही ज्यादा बोले जबकि चुनाव आयोग ने इस पर सख्त मनाही की हैं। शिवराज ने कहा अब कांग्रेस देशद्रोह की धारा हटा रही है कोई भी भारत का नागरिक जो खुद को भारतीय कहता है कांग्रेस को वोट नही देगा। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि राहुल गांधी इंटरनेशनल झूठे हैं विधानसभा की तरह लोकसभा चुनाव में इनके झूठ में ना फंसना।

मध्यप्रदेश में यह स्थिति है कि कांग्रेस की सरकार कभी भी गिर जाए

शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर भी जमकर निशाना साधा उन्होंने अपने संबोधन में राहुल गांधी को इंटरनेशनल झूठा बताते हुए कहा कि दुनिया में सबसे झूठ बोलने वाले व्यक्ति हैं राहुल गांधी। एमपी में सरकार बनने के दस दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ नहीं करने पर सीएम बदलने की बात कही थी। एमपी के किसानों पर 48 हजार करोड़ रुपए का कर्ज था।

बजट में सिर्फ 5 हजार करोड़ का ही प्रावधान किया गया। इसमें भी 104 दिनों की कांग्रेस सरकार ने बैंकों को अब तक सिर्फ 1300 करोड़ रुपए ही दिए हैं। ऐसे में दस बार सीएम बदल जाने थे। नहीं बदले। किसानों को बैंक का नोटिस मिल रहा है कह रहे हैं ऋण ऋण है दान नहीं है। बावजूद दुनिया भर में किसानों का कर्ज माफ करने का झूठ राहुल गांधी बोल रह हैं। कब तक सरकार चलेगी और कब टपक जाएगी कोई ठिकाना नहीं है। छग में भी सरकार की गलत नीति व योजनाओं के कारण सरकारी खजाना खाली हो गया है।

Leave a Reply