chhattisgarh news media & rojgar logo

शाह का कांग्रेस पर हमला, कार्यकर्ताओं से कहा छत्तीसगढ़ को सीडी बनाने वालों से कर दें मुक्त

रायपुर (एजेंसी) | भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान पर बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में विधानसभा के साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी की बात कही। उन्होंने छत्तीसगढ़ में जोगी के शासनकाल को क्रूर बताते हुए कार्यकर्ताओं को इसकी याद दिलाई तो सीडी बनाने वाले कांग्रेस नेताओं को भी जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने राज्य बनने के बाद से कांग्रेस शासन से भाजपा की सरकार की तुलना करने आंकड़ों की झड़ी लगा दी। इसमें बजट, मेडिकल कालेजों, शिक्षा के विस्तार, किसानों को दिए जाने वाले कर्ज, घरों में बिजली पहुंचाने से लेकर हर तरह की उपलब्धियां गिनवाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से इसे घर-घर पहुंचाने कहा।




शाह ने कहा कि चौथी बार रमन सिंह को मुख्यमंत्री बनाना है। इस संकल्प के साथ कि यहीं से मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की यात्रा शुरू हो जाए। कार्यकर्ता यहां से संकल्प लेकर जाए कि दिमाग मे एक ही लक्ष्य हो 65 सीट जीतने का। कांग्रेस ने 55 साल शासन किया लेकिन छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य बनाकर छोड़ दिया। छत्तीसगढ़ ने शरीर की बीमारी दूर करने वाले डॉक्टर को राज्य की बीमारी दूर करने की जिम्मेदारी दे दी। आज एक भी घर नहीं है जहां कोई भूखा सोता है, एक भी गांव नहीं है जहां बिजली नहीं है। कांग्रेसियों के सहारे नक्सलवाद फलता फूलता था, बढ़ता था लेकिन रमन सरकार ने नक्सलवाद को समूल उखाड़कर बाहर किया है।

शाह ने बुद्धिजीवियों के वोट पर जताया हक, बोले मोदी-रमन की जोड़ी को दोहराएं

मेडिकल कॉलेज सभागार में आयोजित बुद्धिजीवी सम्मेलन में अमित शाह ने आत्मविश्वास के साथ बुद्धिजीवियों के वोट पर अपना अधिकार जताते हुए कहा कि हमने देश बदला है व्यवस्था बनाने का कार्य किया है। आपके अपने वोट, आपके परिवार के वोट से काम नहीं चलेगा। आप सभी का दायित्व है और आज आपसे अधिकार के साथ कहता हूं चुनाव का नैरेटिव जात-पात से नहीं विकास से सेट हो इस बात की चिंता करते हुए आप हजारों लोगों को समझा सकते हो। नरेंद्र मोदी और रमन सिंह की जोड़ी को आज आप आगे दोहराने का संकल्प ले।आज आप एक मौका रमन सिंह जी को दे दीजिए छत्तीसगढ़ सिरमौर राज्य बनेगा।

शाह ने मेडिकल कालेज आडिटोरियम में डॉक्टर, वकील, इंजीनियर सहित कई सामाजिक संस्था के पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 10 वर्षों तक डॉ रमन सिंह अकेले लगे रहे धीरे धीरे विकास की ओर बढ़ते गए फिर केंद्र में छत्तीसगढ़ की जनता के आशीर्वाद से मोदी सरकार बनाकर डॉ रमन सिंह को मजबूत करने का काम किया और छत्तीसगढ़ का विकास डबल इंजन के साथ दौडऩे लगा। छत्तीसगढ़ की जनता का अधिकार 10 वर्षों तक राहुल बाबा और उनकी कांग्रेस पार्टी ने नहीं दिया हमने तो छत्तीसगढ़ की जनता को उनका अधिकार पूरी विनम्रता के साथ हाथ जोड़ कर देने का काम किया है और आगे भी देने संकल्पित हैं।

उइके को दिनभर साथ लेकर घूमे शाह व रमन

कांग्रेस से भाजपा में लौटने वाले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके को भाजपा ने हाथों हाथ लिया है। सुबह बिलासपुर में उइके को भगवा दुपट्टा पहनाने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री रमन सिंह बिलासपुर से बस्तर और रायपुर तक साथ लेकर घूमे। बाद रायपुर के साइंस कालेज मैदान पर बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में उइके को खासा महत्व दिया गया। उन्हें शाह, रमन सिंह, सौदान सिंह, सरोज पाण्डेय आदि के साथ पहली पंक्ति में कुर्सी दी गई।



Leave a Reply