chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

संजय निरुपम, राज बब्बर समेत अनेक कांग्रेसी नेता करेंगे प्रेस कांफ्रेंस, ये होंगे मुख्य बिंदु

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ राज्य में होने वाले प्रेस कांफ्रेंस के लिये सुबोधकांत सहाय, संजय निरुपम, जतिन प्रसाद, राज बब्बर, अभिषेक सिंघवी, मनीष तिवारी, भक्त चरण दास, डॉ. शकील अहमद, राजीव शुक्ला, आनंद शर्मा, मनप्रीत बादल, डॉ. संजय सिंह, प्रमोद तिवारी, आर.पी.एन. सिंह कांग्रेस के स्टार प्रचारक होंगे।




पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय का छत्तीसगढ़ दौरा

पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय 30 अक्टूबर मंगलवार को इंडिगो की नियमिति विमान सेवा द्वारा सुबह 10.15 बजे दिल्ली से रायपुर पहुंचेगे। दोपहर 12.30 बजे कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन रायपुर में पत्रकारवार्ता को संबोधित करेंगे। रात्रि 7.15 बजे इंडिगो की नियमिति विमान सेवा द्वारा रायपुर से दिल्ली के रवाना होंगे।

पत्रकार वार्ता के प्रमुख बिंदु है:

    • भाजपा की सरकार वाले अनेक प्रदेशों में वहां के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के सभी भत्ते व अन्य लाभ दिये जा चुके है, किन्तु जिन कर्मचारियों की विकस में महत्वपूर्ण भूमिका होती है, जिनमें भरोसे भाजपा सरकार विकास का झूठा दावा करने में लगी है।
    • चाहे वह सरकारी कर्मचारी हो या शिक्षाकर्मी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मितानीन, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, लिपिक सभी के साथ सरकार ने भेदभाव किया है।
    • प्रदेश के लिपिको द्वारा उनकी वेतन विसंगति तथा अन्य संवर्ग के कर्मचारियों के द्वारा उनकी अन्य मांगो को लेकर समय-समय पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के अलावा अनिश्चितकालीन हड़ताले भी की गई है।
    • प्रदेश के सभी कर्मचारियों में भारी आक्रोश है, यहां तक की 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता जिसे केन्द्र सरकार ने दिया था वह भी राज्य के कर्मचारियों को आज तक न दिये जाने से कर्मचारियों में भारी आक्रोश है।
    • किन्तु महंगाई को देखते हुये भी उनकी जायज मांगो को भी भाजपा सरकार पूरा नहीं कर पाई है।
    • कर्मचारियों ने मन बना लिया है कि अब वे प्रदेश में भाजपा की अंहकारी सरकार को बदलेंगे। कांग्रेस की सरकार बनकर ही रहेंगी।
    • चाहे बस्तर का क्षेत्र हो या प्रदेश का कोई दूसरा जिला मंत्रालय, संचालनालय जिला तहसील एवं ग्राम पंचायत स्तर पर भी कर्मचारी सरकार से बहुत ज्यादा नाराज है। जिसके कारण अब वे किसी भी कीमत पर भाजपा की सरकार को समर्थन नहीं देंगे।
    • छत्तीसगढ़ राज्य में सकारी कर्मचारियों के अलावा श्रमिक तथा अन्य कर्मचारियों ने भी छत्तीसगढ़ में परिवर्तन लाने का संकल्प ले लिया है। यह परिवर्तन, यह बदलाव छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने के लिये ही है।




Leave a Reply