Shadow

रविशंकर प्रसाद का दंतेवाड़ा दौरा रद्द, नक्सली हमले को लेकर गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

रायपुर (एजेंसी) | दंतेवाड़ा जिले में रविवार रात भाजपा नेता नंदलाल मडामी पर हुए धारदार हथियार से हमला और उसमें नक्सलियों के शामिल होने के अंदेशे के चलते यहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का दौरा रद्द कर दिया गया है। केंद्रीय मंत्री की आज सोमवार को दंतेवाड़ा के किरंदुल में आमसभा होनी थी। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्रालय ने नक्सली हमले को लेकर छत्तीसगढ़ के लिए अलर्ट जारी किया है। आपको बता दे नंदलाल मडामी का इलाज चल रहा है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।




दरअसल, पहले चरण के चुनाव के लिए भाजपा के स्टार प्रचारक के तौर पर तीन केंद्रीय मंत्रियों सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की बस्तर और राजनांदगांव में सोमवार को सभाएं होनी हैं। इसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, उमा भारती, रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव सहित अर्जुन मुंडा शामिल हैं।

ये भी पढ़े: भाजपा नेता और जिला पंचायत सदस्य पर नक्सलियों ने धारदार हथियार से किया हमला, हालत गंभीर

रविशंकर प्रसाद की सभा किरंदुल में होनी थीं। इसके लिए वह एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ पहुंच गए थे। सुबह उनको निकलना था, लेकिन रात में भाजपा नेता पर हुए हमले के बाद उनके दौरे में परिवर्तन किया गया। अब वह दंतेवाड़ा नहीं जाएंगे। माना जा रहा है कि सुरक्षा कारणाें को लेकर यह फैसला लिया गया है।

दूसरी ओर प्रदेश में लगातार बढ़ रही नक्सलियों की सक्रियता और हमलों को देखते हुए पुलिस की चिंता बढ़ गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस काे अलर्ट रहने के लिए कहा है। वही डीजी नक्सल आॅपरेशन डीएम अवस्थी ने नक्सली प्रभावित इलाकों में प्रचार में जाने से दो दिन पहले प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं को रूट चार्ट स्थानीय पुलिस को देने के लिए कहा है।

इससे संबंधित आदेश नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को भेज दिए गए हैं। केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्री की सभा के पहले आसपास के इलाकों में ड्रोन और हेलीकाप्टर से सर्चिंग की जा रही है।



RO-11243/71

Leave a Reply