chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

जोगी के साथ गठबंधन के सवाल पर रमन बोले, “समय और परिस्थिति के अनुसार निर्णय लेंगे”

रायपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने कहा की भाजपा चौथी बार भी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। हालांकि उन्होंने इस बात से इंकार नहीं किया कि पार्टी को गठबंधन की जरूरत पड़ सकती है। उन्होंने जोगी के साथ गठबंधन की बात पर कहा कि इसकी संभावना कम है लेकिन समय आैर परिस्थिति के मुताबिक निर्णय लेंगे। मुख्यमंत्री ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में यह बातें कहीं।

न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी। वही ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका पर कहा कि ये कांग्रेस के अंदर की कमजोरी है वह अपनी हार का बहाना ढूंढ़ रही है। इस पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं, जोगी कांग्रेस बी-टीम है।

कांग्रेस-भाजपा की लहर के साथ त्रिशंकु सरकार की चर्चा

दाे चरणों में संपन्न हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव के परिणाम 11 दिसंबर को आएगा। दोनों ही चरणों में हुई वोटिंग के बाद भाजपा आैर कांग्रेस के अलावा जोगी कांग्रेस भी अपनी जीत के दावे कर रही है। मतगणना की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही कांग्रेस, भाजपा की लहर के अलावा यहां पर त्रिशंकु सरकार की संभावना भी तेज हो गई है। एक आेर जहां कांग्रेस आैर बसपा-जोगी गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही हैं वहीं दूसरी आेर मुख्यमंत्री ने गठबंधन पर बयान देकर एक नई राजनीतिक समीकरण को हवा दे दी है। दरअसल एक न्यूज चैनल ने मुख्यमंत्री से कई मुद्दों पर बात की। इसमें से गठबंधन पर भी मुख्यमंत्री से सवाल किए गए।

मुख्यमंत्री ने ईवीएम में गड़बड़ी की कांग्रेस की आशंका पर कहा कि कांग्रेस चुनाव हार रही है इसलिए ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठा रही है। ये उनके अंदर की कमजोरी है आैर उन्होंने हार का बहाना पहले ही ढूंढ लिया है। डा.रमन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा वह खुद हैं आैर भाजपा की सरकार में चौथी बार भी वही मुख्यमंत्री रहेंगे। राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कोर्ट का जो फैसला होगा उसके मुताबिक काम करेंेगे। इसके लिए आम सहमति की भी कोशिश करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी को राहुल से हिंदुत्व की शिक्षा लेने की जरूरत नहीं 

राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी काे अच्छा हिंदू नहीं बताए जाने पर उन्होंने कहा कि मोदी को राहुल से हिंदुत्व की शिक्षा लेने की जरूरत नहीं है। उनका बयान समझदारी वाला नहीं है। राहुल गांधी द्वारा राफेल के आरोप पर रमन ने कहा कि झूठ का कोई सिर-पैर नहीं होता।




गोवा से लौटे जोगी ने कहा- कोई दावा नहीं पर सब जोगी को देख रहे

चुनाव के बाद गोवा में छुट्टी मनाने गया जोगी परिवार रविवार को लौट आया। एयरपोर्ट पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अजीत जोगी, रेणु जोगी, अमित जोगी और ऋचा जोगी का स्वागत किया। यहां पत्रकारों से चर्चा में अजीत जोगी ने कहा कि गोवा मौसम सुहाना है छत्तीसगढ़ में गर्म। इवीएम में गड़बड़ी के विवाद पर उन्होंने कहा कि अब गड़बड़ी होगी तो होगी, सब 11 को ही पता चलेगा। फिलहाल इस अवसर पर कोई दावा नहीं किया, लेकिन सब जोगी की ओर देख रहे हैं।

खरीद-फरोख्त की आशंका: भंसाली

इधर जोगी कांग्रेस ने खरीद फरोख्त का अंदेशा जताया है। जोगी कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता नितिन भंसाली ने कहा कि चुनाव परिणाम के बाद प्रदेश के दो प्रमुख राष्ट्रीय दल हार के भय से हताश होकर सत्ता पाने खरीद फरोख्त की राजनीति कर सकते है। इस मामले में जोगी कांग्रेस ने साक्ष्यों के साथ शिकायत करने की बात कही है। भंसाली ने कहा है कि दोनों ही राष्ट्रीय दल के नेताओ ने सत्ता पाने के लिए जोड़ तोड़ ओर खरीद फरोख्त की राजनीति करने की पूरी प्लानिंग कर ली है। उनके गठबंधन के विधायक प्रत्याशियों से इन दोनों दलों के नेता लगातार संपर्क कर प्रलोभन का प्रयास कर रहे हैं जिसकी साक्ष्यों के साथ शिकायत प्रमुख जांच एजेंसियों और आयोग में करने की तैयारी की जा रही है।

जोगी कांग्रेस, भाजपा की बी-टीम है, इसमें कोई नई बात नहीं है 

टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष ने इस पर कहा कि इसमें आश्चर्य की कोई बात नही है। उनकी बी-टीम तो है ही वो। हम पहले भी कहते रहे हैं कि जोगी आैर रमन सिंह में सांठगांठ हैं। अब उनका यह बयान इसे आैर पुख्ता कर रहा है। वैसे भी रमन सिंह, अजीत जोगी की कई मामलों में पहले भी मदद कर चुके हैं। जोगी के कई मामले वे दबा कर रखे हैं। जाति प्रकरण हो या अंतागढ़ टेपकांड सभी मामले दबे हुए हैं। जबकि अंतागढ़ टेपकांड में सब कुछ सामने आ चुका है। यदि वे एेसा करेंगे तो सबके सामने एक्सपोज हो जाएंगे। वैसे उन्हें इसका अवसर नहीं मिलेगा। क्योंकि कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply