Shadow

आर.टी.आई पर कांग्रेस की नासमझी हास्यास्पद : श्रीचंद सुंदरानी

रायपुर (एजेंसी) | भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कांग्रेस पार्टी द्वारा सांसद संतोष पाण्डेय के बयान को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत करने का आरोप लगाया है। सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रवक्ता का बयान उस कहावत को चरितार्थ करता है कि कौआ कान ले गया और पूरी कांग्रेस पार्टी कौवें की ओर दौड़ पड़ी है।

भाजपा प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि किसी ने सांसद संतोष पाण्डेय का बयान सुना ही नहीं और कांग्रेसी बयान देने निकल पड़े हैं। जबकि ऐसा उनके बयान में कुछ नहीं है जिसका विरोध हो। भाजपा प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आरटीआई संशोधन को बिना सोचे समझे विरोध कर रही है। उन्हें एक बार ठीक से संशोधन का अध्ययन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आर.टी.आई पर कांग्रेस की नासमझी हास्यास्पद है। आरटीआई के अधिकार का सदुपयोग कर काफी बेहतर काम हुआ है। सूचना के माध्यम से सुलभ न्याय संभव हुआ है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि संशोधन के बाद भी यह कानून जरा भी कमजोर नहीं हुआ है। इसकी मूल भावना और इसका ढांचा बिल्कुल वैसा ही है, जैसा था। उन्होंने कहा कि इस संशोधन में केवल प्रशासनिक ढांचे में आवश्यक रद्दोबदल किया गया है न कि इसके मूल भावना में कोई तब्दीली की गई है। उन्होंने कहा कि सांसद संतोष पाण्डेय के बयान को बिना सुने अपनी प्रतिक्रिया देने वालों को अपना अध्ययन बढ़ाने की आवश्यकता है।

RO-11243/71

Leave a Reply