chhattisgarh news media & rojgar logo

न काला धन आया, न गरीबों के खाते में 15 लाख, 5 साल जनता परेशान हुई: कवासी लखमा

रायपुर (एजेंसी) | आबकारी व उद्योग मंत्री व स्थानीय विधायक कवासी लखमा और सांसद प्रत्याशी दीपक बैज की उपस्थित में शुक्रवार को कोंटा, दोरनापाल, सुकमा, छिंदगढ़, कुकानार और तोंगपाल में चुनावी कार्यालय का उद्धाटन किया। चुनावी कार्यालय उद्धाटन का सिलसिला कोंटा से शुरु हुआ और तोंगपाल में खत्म हुआ।

इस दौरान नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनमें जोश भरा। विधानसभा चुनाव की तरह की लोकसभा चुनाव में बेहतर नतीजे के लिए काम करने की बात कही। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष करण सिंह देव, संतोष कोलकोंडा, जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, युकां प्रदेश महासचिव दुर्गेश राय, जिला प्रवक्ता राजू साहू, नगर अध्‍यक्ष शेख सजार व सुरेश सिंह चौहान, मनोज चौरसिया, मोहम्मद हसन, राजेश नारा, मुकेश कश्यप, धर्मेंद्र चौहान समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कांग्रेस सत्ता में आएगी तो जीएसटी बंद होगा: नगर में कार्यालय उद्धाटन के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आबकारी व उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि केंद्र की पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार लोगों को अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता में आई। विदेशी बैंकों में जमा काला धन आया न ही गरीबों के बैंक खाते में 15 लाख आए। नोटबंदी और जीएसटी की वजह से हरेक वर्ग के लोग परेशान हुए। केंद्र की भाजपा ने जनता से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया।

कांग्रेस की सरकार बनी तो जीएसटी और पोलावरम बांध की ऊंचाई कम करने का वादा करते हुए कहा कि प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने सलवा जुड़ूम अभियान चलाकर बस्तर को बर्बाद करने का काम किया है। पूर्व सांसद दिनेश कश्यप पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सांसद रहने के दौरान दिनेश कश्यप हेलीकॉप्टर में ही उड़ते रहे। इसलिए नीचे बस्तर के लोगों को पता ही नहीं है कि उनका सांसद कौन है। जिले के अंदरुनी इलाकों में बंद स्कूलों व आश्रम को दोबारा उन्हीं स्थानों को खोलने की बात कही।

रोजगार मांगने पर भाजपा ने पकौड़े बेचने की सलाह दी 

सांसद प्रत्याशी दीपक बैज ने कहा कि चौकीदार के रहते ही नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या जैसे लोग देश की जनता का हजारों करोड़ रुपए लूटकर आराम से देश छोडक़र लंदन भाग निकले। देशवासियों को ऐसी चौकीदारी नहीं चाहिए। नोटबंदी से किसान व मजदूर समेत हरेक गरीब को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। जीएसटी ने छोटे-बड़े व्यापारियों की कमर तोडऩे का काम किया।

दीपक बैज ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे नोटबंदी और जीएसटी समेत केंद्र की भाजपा सरकार की अन्य असफलताओं को लेकर मतदाता के बीच जाएं और उन्हें कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने को कहें। बैज ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने हर साल दो करोड़ युवा बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया था। पांच साल तक युवा बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए कोई काम नहीं किया।

रोजगार मांगने पर युवाओं को भाजपा नेताओं ने पकौड़े बेचने की सलाह दी। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष करण सिंह देव, जिपं अध्यक्ष हरीश कवासी, युकां प्रदेश महासचिव दुर्गेश राय एवं राजू राम नाग में भी सभा को संबोधित किया।

Leave a Reply