chhattisgarh news media & rojgar logo

भाजपा के मंत्री अमर के घर कचरा फेकने वाले कांग्रेसियो की पुलिस ने की बेदम पिटाई

बिलासपुर (एजेंसी) | रायपुर में अमर अग्रवाल के खिलाफ प्रदर्शन कर बिलासपुर लौटे कांग्रेसियो की पुलिस ने बेदम पिटाई की।  इस लाठीचार्ज में  कांग्रेस के महामंत्री अटल श्रीवास्तव समेत 15 लोग घायल हो गए। इन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सुचना मिलते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल बिलासपुर के लिए फ़ौरन रवाना हुए और वह घायलों का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे।

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने नगरीय प्रशासन एवं स्थानीय विधायक अमर अग्रवाल के घर कचरा फेकने की योजना बनाई थी। दोपहर 3 बजे राजेंद्र नगर स्थित उनके बंगले पर कांग्रेस के कार्यक्रताओ ने पुलिस को चकमा देकर कचरा मंत्री के बंगले पर फेंक दिया। प्रदर्शन और नारेबाजी के बीच कांग्रसियों और पुलिस के साथ झड़प भी हुई। तक़रीबन एक घंटे तक प्रदर्शन करने के बाद कांग्रेसी कांग्रेस भवन पहुंच गए। और आगे की रणनीति बना रहे थे तभी पुलिस वहाँ पहुँची और वहीं से कांग्रेसियो को निकलकर गिरफ्तार करते हुए पुलिस उन्हें बस में चढ़ने लगी।




इसका विरोध करने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव को एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर ने लाठी मारी। लाठी सर पर लगने के बाद वे जमीं पर गिर गए। गिरने के बाद भी चंद्राकर और अन्य पुलिस कर्मी उन्हें पीटते रहे। कांग्रेस के अकबर अली, जावेद खान और महेंद्र गंगोत्री ने अटल को बचाने की कोशिश तो पुलिस ने उन्हें भी लाठियों से पिटा। पुलिस सभी को बस में बिठाकर कोनी थाने ले गयी, जहाँ से सभी घायलों को अस्पताल भेज दिया गया।

दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी हो

नेता प्रतिपक्ष टी. एस सिंहदेव ने कहा कि यह अमानवीय कृत्य है। ऐसा करने वालो को और उनके आकाओ को धरा 307-120 बी के तहत तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए। चरणदह महंत ने लाठीचार्ज पर सवाल उठाते हुए पूछा कि रघुपति राघव राजाराम गए रहे कार्यकर्ताओ पर लाठीचार्ज का आदेश किसने दिया ?



Leave a Reply