chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

महासमुंद की सभा में पीएम मोदी का कांग्रेस पर अब तक का सबसे तीखा हमला कहा, ‘किसानों के साथ फिर छलावा कर रही कांग्रेस’

महासमुंद (एजेंसी) | दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महासमुंद में चुनावी सभा लेकर किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को निशाना बनाया। किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के वादों को झूठा और छलावा बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने ही किसानों को ताकतवर बनाने और उनकी खेती को तकनीक से जोड़कर विकसित करने के दरवाजे खोलने का काम किया है।




प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के किसानों का कर्जा माफ करने और धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने संबंधी वादों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि चीनी घोटाला, तेल घोटाला में डूबे हुए और किसानों के लिए कुछ भी नहीं करने वाले लोग आज किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महासमुंद सभा के मुख्यबिन्दु:

1. झूठे वादे करने वाली कांग्रेस कर्नाटक में किसानों के खिलाफ वारंट जारी कर उन्हें गिरफ्तार कर रही हैं

कर्नाटक का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वहां भी कर्ज माफी करने का वादा किया था पर एक साल बाद किसानों का कर्ज माफ हुआ नहीं उल्टे वहां के अखबारों में कर्ज में डूबे किसानों को जेल के वारंट निकलने की खबरें छप रही हैं। किसानों का शोषण करने वाले, किसानों पर गोली चलाने वाले आज घड़ियाली आंसु बहा रहे हैं।

2. केन्द्र की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार जनता का हक नहीं देती थी

प्रधानमंत्री ने तीखे लहजे में कांग्रेस नेताओं से पूछा कि वे झूठ क्यों बोल रहे हैं। उनके झूठ ने उन्हें 44 सीटों पर समेट दिया है पर वे झूठ बोलने और देश को गुमराह करने से बाज नहीं आ रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सोंच गरीब और किसानों को ताकतवर बनाने की है जबकि कांग्रेस खजाना खाली करके चुनावों में सत्ता हासिल करने के लिए सारे हथकंडे अपनाती है। उत्तरप्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात, उत्तराखंड और झारखंड का उदाहरण देकर श्री मोदी ने कहा कि इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने किसानों के लिए जो काम किया है, कांग्रेस ने कभी उस बारे में सोचा तक नहीं।

0 छत्तीसगढ़ के जनता का तप व्यर्थ नहीं जाएगा हम  तेज गति से विकास करेंगे
0 साढ़े चार वर्षों में डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ ने तीव्र गति से विकास किया है
0 छत्तीसगढ़ को फूलने-फलने का अवसर तब मिला जब दिल्ली में भाजपा सरकार बनी
0 वह दिन दूर नहीं जब छत्तीसगढ़ देश के प्रथम तीन राज्यों में शामिल होगा
0 अगले पांच साल अहम् हैं सोच समझकर फैसला करें
0 कांग्रेस के लोग कहते हैं कि नेहरु जी की मेहरबानी हैं कि चाय वाला प्रधानमंत्री बन गया
0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनौती देते हुए कहा कि पांच साल के लिए इस परिवार के बाहर का कांग्रेस अध्यक्ष बनाकर देखे
0 वादों को सच्चाई की कसौटी पर कसना चाहिए
0 आज भाजपा सरकार में किसानों तक एमएसपी के डेढ़ गुना मूल्य का लाभ पहुंच रहा है
0 कांग्रेस को झूठे वादे कर जनता को छलने की आदत है

कांग्रेस ने किसानों के कर्जमाफ करने के लिए खजाने से रुपए निकालने पर वे रुपए उन लोगों के खातों में जमा हो गए जो इसके हकदार थे ही नहीं। इस बारे में कैग रिपोर्ट का हवाला भी उन्होंने दिया और पूछा ये रुपए किसके दामाद, भांजे या बहनोई को दिए हैं? किसानों का हक लूट कर कांग्रेस ने उन्हें और गरीब बनाने का काम किया। स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट पर पहल नहीं करने पर भी उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने किसानों को उनका हक दिया और उनके उत्पादन लागत कम करने की दिशा में भी सार्थक प्रयास किया। किसानों को आज यूरिया खाद सहज सुलभ है। प्रधानमंत्री ने गुजरात की चर्चा करते हुए कहा कि अब किसानों को सौर ऊर्जा से पंप चलाकर सिंचाई करने की सुविधा हम दे रहे हैं, साथ ही ऐसा प्रयास कर रहे हैं कि किसान अपने खेत में बिजली भी पैदा करे, इस कारण किसान अन्नदाता होने के साथ-साथ ऊर्जादाता भी होगा।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि किसानों को आज उनकी 21 उपजों का समर्थन मूल्य मिल रहा है। 16 करोड़ किसानों का स्वाईल हेल्थ कार्ड बनाया गया है जिनमें से 75 लाख केवल छत्तीसगढ़ के हैं। कांग्रेस ने किसानों के लिए ऐसे स्थायी काम करने का विचार तक नहीं किया। अगर कांग्रेस 50 साल में किसानों के खेतों में पानी पहुंचा देती तो आज किसान समृद्ध हो जाता। केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत 13 सौ करोड़ रुपए किसानों को दिए हैं। किसानों के कल्याण के खोखले वादे करने का आरोप लगाते हुए श्री मोदी ने कहा कि अब छत्तीसगढ़ का किसान गुमराह नहीं होगा। प्रधानमंत्री आवास योजना की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 2022 तक छत्तीसगढ़ का एक भी व्यक्ति बेघर नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की चर्चा भी उन्होंने की और कहा कि इन योजनाओं का लाभ उठाकर देश के नौजवान अपना उद्योग चलाएंगे और देश के अर्थतंत्र को गति देंगे।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने बैंकों को लूटवाया जितना कर्जा बैंकों के माध्यम से उद्योगपतियों को 50 सालों में दिया गया उतना कर्जा सन् 2006-14 तक कांग्रेस ने 8 सालों में दिलवाया। बैंक लूटने वालों से हम पाई-पाई वसूल करेंगे और इसके लिए न केवल देश बल्कि दुनिया भर में जहां भी इन लुटेरों की संपत्ति है उसे जब्त करने के लिए हमने कानून बनाया, यह हिम्मत भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है।




प्रधानमंत्री ने दोहराया कि छत्तीसगढ़ आज 18 साल का हो गया है और अब उसके सपने जाग गए हैं। अब छत्तीसगढ़ को अपने विकास की तेज  रफ्तार चाहिए, वह अपने विकास के संकल्प पूरा करना चाहता है। 18 से 23 वर्ष की उम्र जिस तरह अभिभावकों के लिए अपने बच्चों के नजरिए से मायने रखती है ठीक उसी तरह आने वाले 5 साल छत्तीसगढ़ के लिए महत्वपूर्ण होंगे। आप छत्तीसगढ़ के मालिक हैं, रखवाले हैं, अभिभावक हैं इसलिए आपकी यह जिम्मेदारी है कि आपसे कोई गलती न हो और आप पूरे संकल्प के साथ डॉ. रमन सिंह को ऐसी ताकत देें कि वे छत्तीसगढ़ के विकास की ऐसी नींव रख दें कि आने वाले कई सालों तक आपको चिंता न करनी पड़े। उन्होंने उन नौजवानों से भी सही निर्णय लेने की अपील की जो इस चुनाव में पहली बार मतदान करेंगे। उन्होंने कहा कि आप अपने सपने साकार करने वाली सरकार चुनिए। चार पीढ़ी तक जिनको देश चलाने का मौका मिला उन्होंने अपना तो भला किया पर देश का नहीं किया।
अपने भाषण की शुरूआत में श्री मोदी ने कहा कि यहां हजारों लोग धूप में खड़े होकर मुझे सुन रहे हैं उन्हें मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि उनकी तपस्या बेकार नहीं जाने देंगे और विकास करके ब्याज समेत उन्हें लौटाएंगे। महासमुंद लोकसभा के अंतर्गत 8 विधानसभा क्षेत्र सहित आरंग विधानसभा में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा में श्री मोदी ने आज भाजपा प्रत्याशियों को जिताने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि इस सभा में बड़ी संख्या में लोग धूप में भी खड़े होकर मेरा भाषण सुन रहे हैं हमारी पंडाल लगाने की व्यवस्था छोटी हो गई पर यहां की जनता का प्यार ज्यादा उभर कर आया है। इसलिए हमारी व्यवस्था के लिए जो असुविधा आप लोगों को हुई है उसके लिए मैं क्षमा मांगता हंू। श्री मोदी ने कहा कि मैं आप लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि आपकी तपस्या बेकार जाने नहीं देंगे। विकास करके ब्याज समेत उन्हें लौटाएंगे।
प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल में छग में हुए विकास कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सच्चे अर्थ में 15 साल में से सिर्फ साढ़े चार साल में रमन सिंह को यहां काम करने की सुविधा मिली है क्योंकि इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार बैठी थी जिसका रिमोट ऐसे परिवार के हाथ में था जो कि रमन सरकार की एक बात सुनते नहीं थे। विकास के लिए रमन सिंह को लड़ाई लडनी पड़ती थी। उन्होंने कहा कि पहले के 10 साल में जनता ने हम पर विश्वास किया लेकिन हमारा पूरा समय नकारात्मक शक्तियों के साथ संघर्ष में चला गया। रमन सरकार नक्सलवाद से लड़ाई लडने के लिए यूपीए सरकार से मदद मांगती थीे, पुलिस बल मांगती थी, आधुनिक शस्त्र मांगती थी लेकिन रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार को ऐसा लगता था कि छत्तीसगढ़ राज्य हिन्दुस्तान में है ही नहीं। यूपीए सरकार को जिम्मेदारी का अहसास नहीं होता था। ऐसी नकारात्मक परिस्थिति में भी रमन सिंह व उनकी टीम ने छग के नागरिकों के सहयोग से मध्यप्रदेश से अलग हुआ बीमारू राज्य को बाहर निकालकर नई ऊंचाइयों पर लाकर खड़ा कर दिया। श्री मोदी ने कहा कि छग को फलने-फूलने का पहला अवसर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी तब मिला। अगर ऐसे ही भाजपा को 10-15 साल और मिल जाए तो छग हिन्दुस्तान में पहले तीन राज्यों के नंबर में आ जाएगा। उन्होंने कहा कि अब दिल्ली में जनता से कंधे से कंधा मिलाकर काम करने वाला प्रधानमंत्री बना है तो यहां विकास कैसे होगा, आप समझ सकते हैं।
प्रधानमंत्री ने झूठ-फरेब से गुमराह करने वाली कांग्रेस से छत्तीसगढ़ और देश को मुक्ति दिलाने और प्रदेश का भविष्य उज्ज्वल बनाने के लिए भाजपा को जिताने की अपील की।

फिर दोहराया पहले मतदान फिर जलपान

पहले चरण के भारी मतदान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि बस्तर के गरीब आदिवासियों ने लोकतंत्र में अपनी आस्था व्यक्त करके नक्सलियों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर आतंकवादियों के साथ सांठ-गांठ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र पर ऐसा ही आस्था कश्मीर में भी व्यक्त हुई है। सवा सौ करोड़ देशवासियों और छत्तीसगढ़ के लोगों का कल्याण ही भारतीय जनता पार्टी का एक मात्र सपना है। उन्होंने दोहराया- पहले मतदान, फिर जलपान।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply