chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

जय जोहर, जय सतनाम से पीएम मोदी ने सम्बोधन किया, अटल जी की दूरगामी सोच का परिणाम है छत्तीसगढ़ का विकास

जांजगीर (एजेंसी) | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री है जो जांजगीर आए है। उन्होंने शनिवार (22 सितंबर) को जांजगीर में 3840 करोड़ की सड़क और रेल परियोजनाओं को उद्घाटन किया। उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत छत्तीसगढ़ी में करते हुए कहा, “महतारी, बहनी, जवान मन ला जय जोहर, जय सतनाम। मोला अतका बड़े संख्या में गोठियाए के मौका मिले हैं।” उन्होंने आगे कहा कि आप लोगों  का प्यार और आशीर्वाद हमें कुछ न कुछ नया करते रहने की प्रेरणा देता है। सीएम के लिए उन्होंने कहा, “डॉ. रमन सिंह जी ने छत्तीसगढ़ के उज्जवल भविष्य के लिए, छत्तीसगढ़ को आधुनिक और ताकतवर बनाने के लिए भरसक प्रयास किए हैं।”


उन्होंने अपने सम्बोधन में आगे कहा, “अटल जी ने विकास को केन्द्र में रखकर छत्तीसगढ़, झारखंड और उत्तराखंड के निर्माण का सपना देखा था। इसमें किसी भी प्रकार की राजनीतिक स्वार्थ नहीं था। जब छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तब भोपाल से फुरसत मिलती थी तो नेता यहाँ आते थे, लेकिन अटल जी की सोच कितनी दूरगामी थी। लोग तरह-तरह के आरोप लगाते रहे, लेकिन फिर भी छत्तीसगढ़ की जनता नही हिली और तीन बार स्थाई सरकार बनाई।




आप लोगों की बदौलत ही आज सीएम रमन सिंह को दिल्ली की बार-बार दौड़ नहीं लगानी पड़ती। पूर्ण बहुमत से राज्य बनाने के क्या फायदे होते यह छत्तीसगढ़ के लोग बेहतर समझते हैं। आपका चाउर वाला बाबा, अगर चाहता तो चावल बांटकर वोट की राजनीति करता, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने गरीबों को जूते पहनाएं, शौचालय बनवाएं, नमक पहुंचाया। विकास की सीमा नहीं होती, हर पल नई ऊँचाइयो को पार करने का इरादा होना चाहिए।

इस राज्य की पहचान नक्सलवाद से होती थी , लेकिन अब भाजपा सरकार के काम ने इस छवि को बदल दिया है। हमारी नीयत साफ है दिल्ली हो या अटल नगर लोगों को अच्छी जिंदगी गुजारने का अवसर मिलना है। उसे हर बात के लिए सरकार से लड़ना ना पड़े। सारी सुविधा का लाभ जनता जनार्दन को मिलना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि एक कांग्रेसी पीएम ने कहा था कि केंद्र से एक रुपया निकलता है और जनता के पास 15 पैसे पहुंचे है, लेकिन अब पूरा सौ पैसा पहुंचता है, इसलिए काम दिखता है।

डॉ. रमन सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जैसा प्रधानमत्री बनने से ही देश को विकास होता है। नितिन गडकरी जैसे मंत्री सोच के साथ काम करते है। पीएम ने गरीबों के लिए कई योजनाएं चलाई है। उन्होंने छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभाई है।

इस दौरान सीएम ने विभिन्न फसलों के समर्थन मूल्य के बारे में बताया। सीएम किसानों को मिलने वाली मुफ्त बिजली का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य में पीएम ने 200 रुपए की बढ़ोतरी की है, जो इतिहास में पहली बार हुआ है। रमन सिंह ने कहा कि यहां किसानों की मौजूदगी यह बताती है कि किसान कितना उत्साहित है।

प्रधानमंत्री मोदी झारसुगड़ा में सभा को संबोधित करने के बाद सेना के हेलीकॉप्टर से सीधे शाम 4 बजे जांजगीर पहुंचे। मोदी का स्वागत करने के लिए सीएम रमन सिंह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्य सचिव अजय सिंह, विधायक खिलावन साहू, कलेक्टर नीरज बंसोड़ एसपी नीथू कमल मौजूद थीं। पीएम सभा स्थल के लिए सीएम और केन्द्रीय मंत्री गडकरी के साथ पैदल ही निकल गए। उन्हें सभा स्थल तक ले जाने के लिए गाड़ी मौजूद थी, मगर वे सीएम के साथ चर्चा करते हुए सभा स्थल पहुंचे।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply