chhattisgarh news media & rojgar logo

एक साथ 72 सीटों के लिए नामांकन, स्टार प्रचारकों व केन्द्रीय नेताओं की रही उपस्थिति, उमड़ी भीड़ कार्यकर्ताओं में दिखा उत्साह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिले की अंतिम तिथि से एक दिन पहले गुरुवार को सभी प्रत्याशियों का एक साथ नामांकन दाखिल कराया। इस मौके पर वरिष्ठ केन्द्रीय व प्रादेशिक नेताओं-पदाधिकारियों और स्टार प्रचारकों की मौजूदगी रही। काफी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जोशीली नारेबाजी करते हुए रैली की शक्ल में सभी जिलों में शिरकत की।




अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक दूसरे चरण के लिए 72 भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन दाखिले के अवसर पर हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं स्वस्फूर्त भीड़  मौजूद रही। भाजपा कार्यकर्ताओं के अपूर्व उत्साह जोश एवं गगनभेदी नारों  से प्रदेश भर के सभी जिला मुख्यालय गूंज उठे। सभी स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने भाजपा के मिशन 65 प्लस को पूरा कर चौथी बार सरकार बनाने  के लिए भाजपा को विजयी बनाने का संकल्प दुहराया। सभी विधानसभा क्षेत्रों से पहुंचे प्रत्याशी व कार्यकर्ता अपने-अपने जिला मुख्यालयों में एकत्रित हुए। राजधानी रायपुर में धरसींवा, रायपुर दक्षिण, रायपुर पश्चिम, रायपुर उत्तर, रायपुर ग्रामीण, अभनपुर और आरंग विस क्षेत्रों के प्रत्याशियों ने एक साथ अपने-अपने नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। इस मौके पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद रमेश बैस सहित प्रदेश और जिला भाजपा के सभी प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह गुरुवार को बिलासपुर और कवर्धा के कार्यक्रमों में उपस्थित रहे। बिलासपुर में उनके साथ झारखंड  के मुख्यमंत्री रघुवर दास की महती उपस्थिति रही। कवर्धा में सांसद अभिषेक सिंह मुख्यमंत्री के साथ थे। रायगढ़ में केंद्रीय राज्यमंत्री विष्णुदेव साय कार्यकर्ताओं में जोश भर रहे थे तो बेमेतरा में केन्द्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने  कार्यकर्ताओं व प्रत्याशियों का हौसला बढ़ाया। भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री सुश्री सरोज पांडेय ने दुर्ग में नामांकन दाखिले का मोर्चा सम्हाला। भाजपा के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री सौदान सिंह और राष्ट्रीय महामंत्री व छत्तीसगढ़ प्रभारी डॉ. अनिल जैन प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन करने बलौदाबाजार में थे। धमतरी और बलरामपुर में भी भाजपा प्रत्याशियों ने एक साथ नामांकन जमा किया।

सांसद (राज्यसभा) रणविजयसिंह जूदेव ने जशपुर नगर में पार्टी प्रत्याशियों के नामांकन दाखिले में शिरकत कर प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं की हौसला-आफजाई की। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा सरगुजा पहुंचकर कार्यक्रम में शरीक हुए जबकि सरगुजा के सांसद कमलभान सूरजपुर पहुंचे थे। कोरिया में सांसद (राज्यसभा) और भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविचार नेताम नामांकन दाखिले के वक्त मौजूद थे। बिलासपुर के सांसद लखनलाल साहू प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं में जोश भरने मुंगेली में उपस्थित थे तो कोरबा के सांसद बंशीलाल महतो कोरबा के कार्यक्रम में शरीक हुए। जांजगीर-चांपा की सांसद कमला पाटले जांजगीर में मौजूद रहीं, वहीं ओडि़शा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष केबी सिंहदेव महासमुंद जिले के प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिले के समय उपस्थित रहे। महासमुंद के सांसद चंदूलाल साहू गरियाबंद पहुंचे थे और वनौषधि बोर्ड के उपाध्यक्ष रामप्रताप ने बालोद के कार्यक्रम में शिरकत की।



Leave a Reply