chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

बलौदाबाजार जिले में पहले दिन नहीं भरा किसी ने नामांकन, 21 ने लिया नामांकन पत्र

बलौदाबाजार (एजेंसी) |  विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिले की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। पहले दिन किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन दाखिल नहीं किए, लेकिन 21 अभ्यर्थियों ने सुरक्षा निधि जमा कराकर नाम निर्देशन पत्र लिए हैं। कल 27 अक्टूबर को निगोशिएबल इन्स्ट्रूमेन्ट एक्ट के तहत बैंक अवकाश और परसों 28 अक्टूबर को रविवार होने की वजह से अब सीधे सोमवार 29 अक्टूबर से फिर नाम निर्देशन पत्र लेने का सिलसिला शुरू होगा। नामांकन पत्र स्वीकार करने की अंतिम तारीख 2 नवम्बर तक है।




जिला कलेक्टर एवं रिटर्निंग अफसर श्री जे.पी.पाठक ने जिला कार्यालय के न्यायालय कक्ष में आज सवेरे 11 बजे बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र के लिए अधिसूचना जारी की। इसी प्रकार बिलाईगढ़ के रिटर्निंग अफसर एवं जिला पंचायत के सीईओ श्री एस.जयवर्धन, अपर कलेक्टर एवं भाटापारा के रिटर्निंग अफसर श्री जोगेन्द्र नायक और संयुक्त कलेक्टर एवं कसडोल के रिटर्निंग अफसर श्री तीर्थराज अग्रवाल ने क्रमशः बिलाईगढ़, भाटापारा और कसडोल विधानसभा क्षेत्र चुनाव के लिए अधिसूचना का प्रकाशन किया। अधिसूचना की प्रति जिले के सभी नगरीय निकाय, जनपद पंचायत और ग्राम पंचायतों में भी चस्पा कर सार्वजनिक की गई।

जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार आज बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र के लिए 7, भाटापारा विधानसभा क्षेत्र के लिए 6, कसडोल विधानसभा क्षेत्र के लिए 4 और बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए 4 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिए। बलौदाबाजार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तिल्दा निवासी श्री गणेश कुमार अग्रवाल ने निर्दलीय प्रत्याशी, श्री प्रमोद कुमार शर्मा बलौदाबाजार ने छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस, श्री शिवशंकर अग्रवाल बलौदाबाजार ने भाजपा, श्री मनहरण वर्मा बलौदाबाजार ने आम आदमी पार्टी, श्री गंगाराम ग्राम रवेली ने निर्दलीय , श्री गौकरण निषाद तिल्दा निवासी ने भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा और तिल्दा निवासी श्री राजू शर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी की हैसियत से नामांकन पत्र लिए हैं।

भाटापारा विधानसभा क्षेत्र के लिए सिमगा निवासी श्री गोपाल ने असंख्य समाज पार्टी, भाटापारा की श्रीमती कात्यायनी देवी ने आम आदमी पार्टी, ग्राम दुलदुला के श्री संतोष कोसले ने निर्दलीय, भाटापारा के श्री नारायण साहू ने निर्दलीय, ग्राम दरचूरा निवासी श्री मुरारी मिश्रा ने निर्दलीय प्रत्याशी और गांव सेन्द्री के श्री रेशमलाल जोगी ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नाम निर्देशन पत्र लिए हैं।

कसडोल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लवन निवासी श्री कृष्णकांत पाण्डेय निर्दलीय, श्री श्यामाचरण साहू कसडोल से आम आदमी पार्टी, नेवारी गांव के निवासी श्री मनहरण साहू शिवसेना तथा श्री गौरीशंकर अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी से निर्देशन पत्र लिए हैं। बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सलौनीकला के श्री तिहारूराम निराला निर्दलीय, श्री भोजराम अजगले सलिहा निर्दलीय, श्री सनम जांगड़े ग्राम खटियापाटी भारतीय जनता पार्टी तथा नरेश बाई जांगड़े परसाडीह निवासी ने शिवसेना की ओर से नाम निर्देशन पत्र लिए हैं।



Leave a Reply