chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर पहुंचे, स्वास्थ्य अधिकार कार्यक्रम में हो रहे शामिल

रायपुर (एजेंसी) | लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तारीखों के ऐलान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को पहली बार रायपुर पहुंचे हैं। राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव सहित कांग्रेस के आला नेताओं ने उनके स्वागत के लिए पहुंचे। इसके बाद वे निजी होटल में यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को लेकर आयोजित सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो गए।

यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लांच करेंगे राहुल गाँधी

इस दौरान वे कार्यशाला को संबोधित करेंगे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष ओडिशा रवाना हो जाएंगे। इससे पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि पूरी दुनिया में अपने अपने स्तर पर यूनिवर्सल हेल्थ केयर को आगे बढ़ाया है। देश में 1947 में 47000 डॉक्टर थे अभी 47 लाख डॉक्टर हैं। हालांकि अभी भी चिंता की बात है। 61 प्रतिशत देश की आजादी गंभीर बीमारी में कर्ज में डूब जाती है। ये कन्वेंशन बहुत सामयिक है, क्योंकि हम इस प्रोजेक्ट को लॉंन्च कर रहे हैं।

चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ प्रदेश के चिकित्सक भी होंगे शामिल

इस कार्यक्रम में इस बात पर विमर्श किया जाएगा कि स्वास्थ्य सेवाओं को कैसे सस्ता बनाया जाए। इसके लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ मेडिकल एक्सपर्ट की राय ली जाएगी। मायाराम सुरजन फाउंडेशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव समेत देशभर के ख्यातिनाम चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ प्रदेश के चिकित्सक भी शामिल होंगे। इसमें राहुल गांधी सभी के लिए स्वास्थ्य पर अपनी बात रखेंगे।

कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री और विधायकों की भी हो रही चेकिंग

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम में पहुंचने से पहले सुरक्षा व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है। कार्यक्रम स्थल को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान वहां आने वाले लोगों के साथ ही प्रदेश के मंत्रियों और कांग्रेस विधायकाें की भी जांच की जा रही है।

कांग्रेस की घोषणापत्र के मुताबिक प्रदेश के सभी लोगों के लिए यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लागू होने जा रही है। सीएम भूपेश बघेल ने राहुल गांधी के दौरे को लेकर कहा है कि वे एक घंटे के लिए रायपुर में रहेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों नेताओं के बीच अहम चर्चा भी होगी।

Leave a Reply