chhattisgarh news media & rojgar logo

लोकसभा चुनाव 2019: प्रदेश भाजपा बाकि 6 प्रत्याशियों के नाम कल तय कर सकती है, रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल के नाम पर लग सकती है मुहर

रायपुर (एजेंसी) | लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 5 प्रत्याशियों की नाम पर मुहर लगा दी है। अब बाकी के 6 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कल हो सकती है। आपको बता दे सरगुजा से प्रेमनगर की पूर्व मंत्री रेणुका सिंह, रायगढ़ से गोमती साय, जांजगीर से पूर्व सांसद गुहाराम अजगले, कांकेर से आरएसएस के स्वयंसेवक, पीएससी सदस्य मोहन मंडावी और बस्तर से जिलाध्यक्ष पूर्व विधायक बैदूराम कश्यप शामिल हैं।

बाकी 6 नामों की घोषणा के लिए शनिवार को सीईसी की बैठक होनी थी। इसमें शामिल होने के लिए पूर्व सीएम रमन सिंह, प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और महामंत्री संगठन पवन साय सुबह दिल्ली पहुंच गए थे। दोपहर को राष्ट्रीय यह बैठक अब 25 मार्च तक के लिए टाल दी गई।

बैस ने कोई नाम नहीं सुझाया

संगठन के सूत्रों के मुताबिक आज जब सौदान सिंह और टीम शाह के लोगों ने रायपुर के सासंद रमेश बैस से संपर्क कर रायपुर से नए नाम मांगा तो उन्होंने कोई नाम नहीं सुझाया। बैस ने कहा, जिसे हाईकमान देगा उसे जिताने के लिए काम करेंगे। अब तक जो नाम सामने आए हैं, उनमें पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, संघ की ओर से डा. पूर्णेंदु सक्सेना, लक्ष्मी वर्मा के नाम हैं। पार्टी पहले ही दो महिलाओं को दे चुकी है, इसलिए लक्ष्मी को अब केवल कुर्मीवाद को देखते हुए टिकट दी जा सकती है।

राजनांदगाव से डॉ. रमन सिंह के नाम पर संशय

वहीं राजनांदगांव से रमन सिंह के साथ पूर्व विधायक रजिंदरपाल सिंह भाटिया को विकल्प माना जा रहा है। भाटिया को तो बधाइयां भी मिलने लगी हैं। रमन सिंह ने भाटिया के लिए लाबिंग करते हुए जोगी कांग्रेस के विधायक देवव्रत सिंह से चर्चा भी की। दुर्ग से कुर्मी समाज के पूर्व विधायक विजय बघेल के साथ वीरेंद्र साहू ही दौड़ में रह गए हैं। बिलासपुर में आरएसएस की ओर डा. विनोद तिवारी का नाम उछला है। कोरबा से जोगेश लांबा और जूदेव परिवार से प्रबल प्रताप सिंह के नाम दौड़ में हैं।

Leave a Reply