chhattisgarh news media & rojgar logo

लोकसभा चुनाव 2019: ‘जेब में न पैसा है, न नल में पानी, यही है गरीबों की कहानी’ का मैसेज लेकर मिट्‌टी के बर्तन में 25 हजार के सिक्के लेकर नामांकन भरने पहुंचा प्रत्याशी

दुर्ग (एजेंसी) | दुर्ग लोकसभा सीट के नामांकन के लिए एक प्रत्याशी कुछ लोगों के साथ कलेक्टोरेट पहुंचे। वे अपने साथ टोंटी लगे हुए मिट्टी के बर्तन कंधे पर लेकर मंगलवार को जब कुछ लोग कलेक्टोरेट पहुंचे तो सबकी निगाहें उस ओर जम गईं। बर्तनों पर पैंम्फलेट्स चिपके थे जिसपर मैसेज था, ‘जेब में न पैसा है, न नल में पानी, यही है गरीबों की कहानी।’

इन बर्तनों में 25 हजार रुपए के चिल्हर भरे थे जिसे नामांकन के दौरान बतौर जमानत राशि के रूप में लाया गया था। स्वतंत्र तिवारी नामक प्रत्याशी को चुनाव में खड़ा करने के लिए गांव वालों ने पिछले कई महीने से उनकी जमानत राशि के लिए ये पैसे इकट्‌ठा कर रहे थे।

गांव वालों ने इकट्‌ठा की थी ये राशि

दुर्ग लोकसभा सीट से डौंडी लोहारा ब्लॉक के स्वतंत्र तिवारी ने मंगलवार को आजाद जनता पार्टी की ओर से अपना नामांकन दाखिल किया। स्वतंत्र के गांव वाले उनके साथ आए थे। वे मिट्‌टी के बर्तनों में एक, दो, पांच और 10 रुपए के सिक्के लेकर आए थे। स्वतंत्र को चुनाव में खड़ा करने के लिए गांव वालों ने पिछले कई महीने से उनकी जमानत राशि के लिए ये पैसे इकट्‌ठा कर रहे थे।

सिक्के गिनने में छूटे पसीने

नामांकन के दौरान स्वतंत्र तिवारी की ओर से लाए गए सिक्कों को गिनने में अधिकारियों व कर्मचारियों के पसीने छूट गए। उन्हें कई घंटे लगे इसको गिनने में।

Leave a Reply