chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन, प्रदेश प्रभारी पुनिया, टीएस सिंहदेव सहित कई विधायक गिरफ्तार

रायपुर(एजेंसी) | राजधानी रायपुर की सड़कों पर आज मंगलवार को दिनभर जमकर हंगामा चलता रहा। साथ ही सड़को पर ट्रैफिक आज शाम तक भी जाम रही। वजह थी कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन। शंकर नगर स्थित कांग्रेस के राजीव भवन से कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, मोहम्मद अकबर, रविंद्र चौबे, महापौर प्रमोद दुबे सहित कई विधायक और पार्टी पदाधिकारी सेंट्रल जेल की ओर रवाना हुए जहाँ सभी नेताओ को गिरफ्तार कर लिया गया। सभी को पंडरी तराई मैदान में बनाए गए अस्थाई जेल ले जाया गया है।

सिर्फ रायपुर ही नहीं आसपास के क्षेत्रों से भी कांग्रेसी नेता इस जेल भरो आंदोलन में शामिल होने रायपुर आ रहे है। सिलसिला देर शाम तक जारी रहा। जिस वजह से  में सभी प्रमुख मार्गो में भरी भीड़ और ट्रैफिक जाम रही। उधर, सिमगा से रायपुर आते हुए विधायक बृहस्पति सिंह, अरुण वोरा और डॉ. प्रीतम राम को गिरफ्तार किया गया। सेक्स सीडी कांड में सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने गिरफ्तारी के बाद वकील लेने और जमानत लेने से इनकार कर दिया था। इसी के विरोध में सभी कांग्रेसी नेता आंदोलन कर रहे है।




बघेल से जेल में मिलने पहुंचे प्रदेश प्रभारी पुनिया

आंदोलन में शामिल होने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया भी रायपुर पहुंच चुके हैं। इसके बाद सबसे पहले वे जेल पहुंचे, जहाँ उन्होंने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल से भी मुलाकात की। उनके साथ टीएस सिंहदेव, चरणदास महंत, सत्यनारायण शर्मा समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ता सेंट्रल जेल पहुंचे। इससे पहले रायपुर पहुंचने पर पीएल पुनिया ने राजीव भवन में एक रणनीति बताने हुए एक बैठक ली। पुनिया ने कहा कि कांग्रेस इस मामले को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेगी। इसको लेकर प्रदेश के सभी ब्लॉकों में कड़ा रुख अपनाते हुए विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। जेल भरो आंदोलन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिस में झूमाझटकी

इससे पहले जेल की ओर बढ़ रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने लोधीपारा चौक और शंकर नगर चौक पर बैरिगेट्स लगाकर रोकने का प्रयास किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिगेट़्स तोड़ दिए और आगे बढ़ने का प्रयास किया। इसे देखते हुए पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो जमकर झूमाझटकी हुई।

नेताओं सहित तमाम कार्यकर्ता गिरफ्तार

प्रदेश कांग्रेस की संयुक्त महासचिव मंजू सिंह को अकलतरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार किया गया है। बिलासपुर में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अटल श्रीवास्तव और सैकड़ों कांग्रेस के कार्यकर्ता पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं पत्थलगांव में पूर्व मंत्री राम पुकार सिंह और जशपुर में प्रदेश कांग्रेस के सचिव शेखर त्रिपाठी समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं रात में ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं महेंद्र कर्मा के बेटे बंटी कर्मा भी गिरफ्तारी देने के लिए केंद्रीय कारागार के बाहर धरने पर बैठ गए।

इसके अलावा मुंगेली, भाटापारा, बलोदाबाजार, चारामा, बालोद, पलारी, कसडोल, सिमगा, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, दुर्ग, पाटन, से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने पकड़ा है। रायपुर आने वाली ट्रेनों में पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ट्रेन से उतारकर गिरफ्तार किया जा रहा है। वहीं भाटापारा में 500 से अधिक कांग्रेस कार्यकर्ता ट्रेन से उतारकर गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा तिल्दा से भी बड़े पैमाने पर गिरफ्तारी की खबर है।  दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा को रायपुर निकलने से पहले ही पुलिस ने उनके निवास स्थान पर गिरफ्तार कर लिया है।

सीएम हाउस और राजेश मूणत के बंगले की बढ़ाई गई सुरक्षा

अश्लील सीडी कांड में पीसीसी चीफ भूपेश बघेल की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सीएम हाउस और पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मूणत के बंगले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भूपेश बघले की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस आक्रामक हो गई है।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply