chhattisgarh news media & rojgar logo

धरमलाल कौशिक के नाम पर लगी मुहर, बने नेता प्रतिपक्ष, रमन सिंह ने प्रस्तावित किया था नाम

रायपुर (एजेंसी) | नेता प्रतिपक्ष को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही कशमकश शुक्रवार को खत्म हो गई। पांचवीं विधानसभा के पहले दिन भाजपा ने नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक को सौंप दी। पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने उनका नाम प्रस्तावित किया।




दिल्ली से आए पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत

शुक्रवार को भाजपा कार्यालय में विधायकों की बैठक हुई। इसमें सर्वसम्मति से धरमलाल कौशिक के नाम पर मुहर लगी। दिल्ली से आए पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कौशिक के नाम की घोषणा की। इससे पहले पर्यवेक्षकों ने सभी विधायकों से एक-एक कर चर्चा की। बैठक में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, अजय चंद्राकर, ननकीराम कंवर, बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा समेत सभी 15 विधायक मौजूद थे।

पूर्व सीएम के नेता प्रतिपक्ष बनने पर जताया था विरोध

इससे पहले चर्चाओं में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह का नाम नेता प्रतिपक्ष के तौर पर आने पर विधायक ननकी राम कंवर और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने विरोध जताया था। ननकी राम ने कहा था कि पूर्व सीएम का इस पद पर बैठना शोभा नहीं देता। ऐसे में ननकी ने भी अपनी दावेदारी पेश की थी। इधर, रमन सिंह ने धरमलाल कौशिक का नाम आगे कर दिया। कौशिक को लेकर कोई विरोध नहीं हुआ।



Leave a Reply