Shadow

दंतेवाड़ा उपचुनाव: भूपेश ने कहा, लुटेरों के खिलाफ लड़ेंगी देवती कर्मा; रमन बोले- ओजस्वी पूरे करेंगी अधूरे विकास कार्य

दंतेवाड़ा (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी जहां रैली निकाल कर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के साथ नामांकन दाखिल किया, वहीं कांग्रेस की ओर से देवती कर्मा सादगी पूर्वक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ पर्चा दाखिल करने के लिए पहुंची।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ को लूटने वाले लोगों के खिलाफ महेंद्र कर्मा लड़ा करते थे। अब देवती कर्मा लड़ रही हैं। वहीं रमन सिंह ने कहा कि दिवंगत भीमा मंडावी के अधूरे कार्यों को ओजस्वी मंडावी पूरा करेंगी।

भाजपा बेचना चाहती थी नंदराज पहाड़ : सीएम बघेल

नामांकन के बाद मेनका डोबरा ग्राउंड में हुई जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार गठन के कार्यों की उपलब्धियों को गिनाया। उन्होंने कहा पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने वन पट्टा के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपना वकील तक नहीं खड़ा किया था, जिसके बाद आदिवासियों को उनकी जमीन से बेदखल करने का आदेश जारी कर दिया गया। हमने हलफनामा दिया, जिसके बाद पट्टा वितरण का काम शुरू हुआ है। बघेल ने कहा कि भाजपा नंदराज पहाड़ बेचना चाह रही थी। पंचायत की बैठक की जांच होगी।

भीमा ने छत्तीसगढ़ के लिए अपनी शहादत दी है, जनता का मिलेगा साथ

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि दिवंगत विधायक भीमा मंडावी ने अपनी शहादत दी है। उनके अधूरे विकास कार्यों को अब उनकी पत्नी पूरा करेंगी। पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस शहादत पर भी राजनीति करती है। दिवंगत नेता और भाजपा सरकार ने जो काम किए, जनता उसके आधार पर वोट करेगी। इससे पहले स्व. भीमा मंडावी के ब्लॉक कॉलोनी स्थित पुराने निवास से लेकर आंवराभाटा स्थित कलेक्ट्रेट तक करीब साढ़े 3 किमी रैली निकली गई। रमन सिंह इससे पहले मां दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे और पूजन किया।

Leave a Reply