chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

दंतेवाड़ा उपचुनाव: भाजपा उम्मीदवार ओजस्वी मंडावी ने दाखिल किया नामांकन पत्र

दंतेवाड़ा (एजेंसी) | बस्तर के दंतेवाड़ा में होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी ओजस्वी मंडावी ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। ओजस्वी मंडावी दिवंगत विधायक भीमा मंडावी की पत्नी हैं। नामांकन फार्म जमा करने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची ओजस्वी के साथ चैतराम अटामी,कमला विनय नाग,मुन्ना मरकाम,नंदलाल मुड़ामी के साथ तमाम भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला

पूर्व विधायक भीमा मंडावी की नक्सली हमले में हत्या के बाद दंतेवाड़ा सीट खाली हुई थी। ओजस्वी मंडावी के पर्चा भरने के साथ ही कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा, सीपीआई से भीमसेन मंडावी, बसपा से केशव नेताम के अलावा निर्दलीय उम्मीदवार कल्लू भवानी और सुंदरू कुंजाम ने भी फार्म खरीदे हैं। हालांकि इस सीट से सीधा मुकाबला कांग्रेस की देवती कर्मा और भाजपा की ओजस्वी मंडावी के बीच है।

दरअसल, भाजपा बस्तर में अपनी इकलौती दन्तेवाड़ा सीट बचाने के लिए ताकत झोंकेगी तो वहीं कांग्रेस और कर्मा परिवार अपनी साख की लड़ाई लड़ेगा। पिछले चुनाव में भी कांग्रेस की देवती कर्मा और भाजपा के भीमा मंडावी के बीच जीत-हार का अंतर काफी कम था। वहीं दोनों महिला प्रत्याशी नक्सलियों की बर्बरता का शिकार हैं। देवती कर्मा के पति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता महेंद्र कर्मा की मौत भी नक्सली हमले में ही हुई थी।

Leave a Reply