chhattisgarh rojgar logo
Space for Advertisement : +91 8817459893

telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

ईवीएम की पहरेदारी कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता की मौत, ईवीएम में गड़बड़ी और सुरक्षा की राजनीति ने ली जान

जशपुर (एजेंसी) | विधानसभा चुनाव के बाद ईवीएम में गड़बड़ी और सुरक्षा की राजनीति ने रविवार को एक कांग्रेस के कार्यकर्ता की जान ले ली। कुनकुरी में स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ता पंकज मिंज की तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक, दूसरे और अंतिम चरण का मतदान खत्म होने के बाद शहर से 4 किमी दूर राष्ट्रीय राजमार्ग 43 स्थित शासकीय मॉडल हाई सेकेंडरी स्कूल को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। इसी के बाहर कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ताओं के साथ कलिबा निवासी पंकज मिंज भी पहरेदारी कर रहा था।




शनिवार को पंकज मिंज की अचानक तबियत बिगड़ने से मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ता उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे और भर्ती कराया। जहां पर उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि पंकज की ठंड लगने के चलते मौत हुई है।

कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों ने ईवीएम से छेड़खानी की अशंका जताई है। जिसके चलते पीसीसी चीफ भूपेश बघेल ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रूम के बाहर ईवीएम की निगरानी करने के निर्देश दिए थे। इसके चलते ही विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ता और प्रत्याशी स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे हुए हैं।

लकड़ी के सहारे रात्रि काट रहे कांग्रेस कार्यकर्ता 

दिन रात वीवीपैट मशीनों की रखवाली कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता रात्रि में ठंड से बचने के लिए लकड़ी जला कर, चुनावी गपशप करते नजर आते हैं। वही स्टांग रूम के बाहर बनाए गए तंबू में मौजूद कार्यकर्ताओं का बारीबारी से आराम करने का क्रम भी जारी रहता है। विधानसभा चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना के बाद सामने आएंगे।



Leave a Reply