Shadow

कांग्रेस ने बनाया वीडियो “रमन का उल्टा चश्मा”, भाजपा ने कहा, कांग्रेसी अपने चश्मे का नंबर ठीक कराए

रायपुर (एजेंसी) | कांग्रेस सोशल मीडिया विंग ने गुरुवार को रमन का उल्टा चश्मा नाम का वीडियो जारी कर सरकार को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। पार्टी का दवा है कि ट्वीटर पर यह वीडियो, आज 16 वां बर्थडे मना रहे अमिताभ बच्चन से कहीं ज्यादा ट्रेंड कर रहा है। इस मौके पर मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने भारत सरकार के आंकड़ों को सामने रखते हुए कहा कि, पता नहीं रमन सिंह किस चश्मे से विकास देखते हैं।

आंकड़ों की बाजीगरी से जनता का जीवन नहीं बदला जा सकता है। जब राज्य बना तब 37 फीसदी गरीब थे, अब 50 फीसदी हो गए हैं। उन्होंने नीति आयोग की जारी रिपोर्ट और उसके सीईओ अमिताभ कांत के हवाले से कहा कि छत्तीसगढ़ उन राज्यों में से है, जो देश के विकास में बाधक हैं तो यह गलत नहीं था।


कांग्रेस नेताओं ने कहा कि नेशनल सैंपल सर्वे की रिपोर्ट बताती है कि देश में सबसे ज़्यादा झुग्गियां छत्तीसगढ़ में हैं। यहां 18 प्रतिशत आबादी झुग्गियों में रहती है। वहीं भारत सरकार के आंकड़े बताते हैं कि छत्तीसगढ़ उन राज्यों में से एक है, जहां किसान सबसे अधिक मज़दूर बनने पर मजबूर हुए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले तीन वर्षों में ही छत्तीसगढ़ में 1400 से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है।




महिलाओं और बच्चों में कुपोषण के मामले में छत्तीसगढ़ सबसे पिछड़ा हुआ है। 15 वर्षों के कथित विकास के बाद भी यहां करीब 38 प्रतिशत कुपोषित हैं। गांवों में तो यह प्रतिशत 60 से भी अधिक चला जाता है। इस मौके पर आईटी सेल के प्रभारी जयवर्धन बिस्सा भी मौजूद थे।

कांग्रेस को सब उल्टा दिखता है, चश्मा उतारें -भाजपा

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धमरलाल कौशिक ने कांग्रेस के इस कार्टून पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को अपने चश्मे का नंबर चैक कराना चाहिए। मालूम हो कि डॉ. सिंह के उल्टे चश्मे को लेकर कांग्रेस यह प्रचारित कर रही है कि डॉ. सिंह को चश्मा पहनने पर सब उल्टा दिखता है जबकि चश्मा उतारने पर सब सही। इधर, भाजपा के मीडिया टीम के सदस्य पंकज झा ने कांग्रेस पर नकल करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि 6 अप्रैल को भाजपा ने भूपेश बघेल का उल्टा चश्मा पोस्ट वायरल किया था। कांग्रेस उसी की नकल कर रही है। यही नहीं भाजपा की ऐसी छह पोस्ट पर कांग्रेस ने भाजपा की नकल की है। अब तो वह नकल करने में भी अकल का इस्तेमाल नहीं कर पा रही है।

अश्लील सीडी वालों की अब फूहड़ कॉमेडी -शिवरत

भाजपा विधायक एवं प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस रमन सरकार के विकास के कार्यो को नकारने का कुत्सित प्रयास इस सीडी के माध्यम से कर रही है। यही नहीं हमारे द्वारा लगभग चार माह पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल द्वारा भाजपा सरकार के विकास कार्यों को नकारे जाने पर कटाक्ष करते हुए एक पोस्टर जिसका शीर्षक भूपेश का उल्टा चश्मा जारी किया था आज कांग्रेस ने बिना अक्ल का प्रयोग किये केवल भौंड़ी नकल करते हुए, रमन का उल्टा चश्मा शीर्षक का इस्तेमाल किया है जो कांग्रेस के दिमागी दिवालियापन को दर्शाता है।



RO-11243/71

Leave a Reply