chhattisgarh news media & rojgar logo

कांग्रेस ने पहले चरण में अपने 9 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए, बाकी सीटों पर आज होगी घोषणा

रायपुर (एजेंसी) | कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए 9 प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिए हैं। बुधवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों के नामों को अंतिम रुप दिया गया। बैठक में जो नाम स्थानीय नेता दिल्ली लेकर गए थे, वे हिंदी में लिखे हुए थे। वहां नाम अंग्रेजी में मांगे गए। इसमें मामला उलझ गया और बैठक अगले दिन के लिए टाल दी गई।

अब स्क्रीनिंग कमेटी व प्रदेश प्रभारी के साथ पीसीसी चीफ भूपेश बघेल आैर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव गुरुवार को फिर बैठेंगे। इस बार शेष सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर मंथन होगा। गुरुवार को हर हाल में नाम फाइनल करने होंगे, क्योंकि शुक्रवार को सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक है। जिसमें राहुल मौजूद रहेंगे। वे भी अपनी सर्वे रिपोर्ट के आधार पर हकीकत जांचेंगे, इसके बाद सूची फाइनल होगी।




उधर, हर दिल्ली दौरे में साथ जाने वाले टीएस सिंहदेव आैर भूपेश बुधवार काे अलग-अलग रवाना हुए। जबकि, दोनों को एक ही बैठक में जाना था। बघेल जब दिल्ली के लिए निकल रहे थे तब सिंहदेव हेलिकॉप्टर से चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत, कार्यकारी अध्यक्ष शिव डहरिया और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष धनेंद्र साहू के साथ मां दंतेश्वरी के दर्शन के लिए दंतेवाड़ा निकल गए।

एक ओर सभी ने इसे धार्मिक यात्रा बताया। वहीं, महंत ने कहा, “अध्यक्षजी से भी चलने के लिए कहा था, लेकिन उन्हें पहले जाना था। वैसे त्रिफला अभी भी बरकरार है, पांडव बन जाए तो अच्छा होगा। मजबूती से आगे बढ़ेंगे।”

पहले चरण में 9 सीटों पर नाम तय

सीट  प्रत्याशी
दंतेवाड़ा देवती कर्मा
कोंडागांव मोहन मरकाम
कोंटा कवासी लखमा
चित्रकोट दीपक बैज
बीजापुर  विक्रम मंडावी
भानुप्रतापपुर मनोज मंडावी
बस्तर लखेश्वर बघेल
नारायणपुर चंदन कश्यप
खैरागढ़  गिरवर जंघेल

इन पर फैसला बाकी
जगदलपुर, केशकाल, अंतागढ़, कांकेर, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खुज्जी, मोहला मानपुर।



Leave a Reply