chhattisgarh news media & rojgar logo

नई सरकार की शपथ ग्रहण की तैयारियां हुई पूरी, सीएम के नाम का ऐलान कल

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के ऐलान के बाद 17 दिसंबर को नई सरकार शपथ लेगी। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने बताया कि रविवार को विधायक दल की दोपहर 12 बजे बैठक होगी। इसके बाद कांग्रेस नेता राजभवन जाकर राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे और विधायकों की सूची सौंपेंगे। फिर 17 दिसंबर सोमवार को साइंस कॉलेज में शाम 4.30 बजे नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा।

प्रशासन ने की पूरी तैयारियां

शपथ ग्रहण को देखते हुए प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र से आए राज्य के विशेष अतिथि, राज्यपाल, प्रदेश के नवनियुक्त विधायक, सभी राजनीतिक दलों के वरिष्ठ सदस्य, अन्य विशिष्ट व्यक्तियों के अतिरिक्त काफी संख्या में गणमान्य नागरिकों के आने की संभावना है। ऐसे में संभावित सभा स्थल साइंस कॉलेज के अनुरूप व्यवस्था की गई है।




इस तरह रहेगा कार्यक्रम स्थल का रूट

वीआईपी, वीवीआइपी मंत्री, विधायक और आमंत्रित अतिथि गणों व सामान्य नागरिकों के सुगम आवागमन के लिए चार सेक्टरों में यातायात व्यवस्था को बांटा गया है। वीआईपी के लिए रिंग रोड नंबर 1 से रायपुरा ब्रिज के ऊपर जाकर आगे से यू-टर्न कर रोहिणी पुरम नया मार्ग गोल चौंक से साइंस कॉलेज मैदान में निर्धारित पार्किंग स्थल पर अपना वाहन पार्क कर कार्यक्रम स्थल में जाएंगे।

छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से आने वाले सामान्य नागरिक रिंग रोड नंबर 1 से सरोना ब्रिज टोयोटा शोरूम के पास आमा नाका थाना मोड़ से कांगेर वैली अकैडमी के सामने से होकर एनसीसी मैदान पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क कर समारोह स्थल तक पैदल जाएंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान रिंग रोड नंबर 1 और रिंग रोड 2 मे भारी वाहन प्रतिबंधित रहेगा। रायपुर शहर से जी ई रोड होकर दुर्ग भिलाई जाने वाली यात्री बसों का मार्ग परिवर्तित कर टाटीबंध से रिंग रोड नंबर 1 होकर पचपेड़ीनाका चौक से कालीबाड़ी शास्त्री चौक होकर बस स्टैंड तक आवागमन करेगी और रायपुरा पुल का इस्तेमाल हाेगा।

कौन होगा मुख्यमंत्री ये अभी तक तय नहीं हुआ

वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री तय करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दूसरी बार नेताओं को बैठक के लिए बुलाया। छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा- रायपुर में रविवार को 12 बजे एक बैठक होगी। इसके बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होगा। राज्यपाल ने हमें शपथ ग्रहण के लिए 17 दिसंबर का वक्त दिया है। जल्दी क्या है। एक ओर जहां छत्तीसगढ़ को लेकर दिल्ली में सीएम की कुर्सी फंसी हुई है, वहीं रायपुर में भी विधायकों को कांग्रेस मुख्यालय में रोक लिया गया है। मुख्यालय का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया है। वहीं दूसरे तल पर जहां विधायक दल की बैठक होनी है, वहां बैरिगेट लगाकर नोबडी एलाउड का पोस्टर लगा दिया गया है।



Leave a Reply