Shadow

भूपेश बघेल ने रात 1:15 बजे किया सबसे बड़ा प्रशासनिक सर्जरी, 42 आईएएस का किया तबादले

रायपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कैबिनेट की शपथ से पहले सोमवार को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की। इसमें मंत्रालय से लेकर जिला कलेक्टर तक बदले गए हैं। रात सवा बजे जारी आदेश के अनुसार सरकार ने 42 आईएएस अधिकारियों के प्रभार बदले हैं। राज्य गठन के बाद ये पहला मौका है जब आधी रात बाद एक साथ इतनी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है।




इसमें भाजपा सरकार के करीबी माने जाने वाले कई अफसरों को छोटे और महत्वहीन विभागों की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा आईएएस कैडर के पदों पर पिछले कई वर्षों से मंत्रालय में जमे 5 आईएफएस अधिकारियों की वन विभाग के लिए छुट्टी कर दी गई है। मुख्यमंत्री बघेल ने गृह, उर्जा और पंचायत विभागों के भी सचिव बदल दिए हैं। आदेशानुसार एसीएस और आयुक्त कृषि सुनील कुजूर को वाणिज्य -उद्योग विभाग की भी जिम्मेदारी दी गई है।

कमलप्रीत सिंह को इससे मुक्त किया गया है। एसीएस वन सीके खेतान को योजना आर्थिक, सांख्यिकी और 20 सूत्रीय कार्यक्रम विभाग भी दिया गया है। एसीएस पंचायत ग्रामीण विकास, और आयुक्त विकास आरपी मंडल को गृह, जेल, परिवहन की भी जिम्मेदारी दी गई है। एसीएस अमिताभ जैन अब केवल वित्त विभाग के प्रभार में रहेंगे। प्रमुख सचिव रेणु पिल्लै को कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा, विभाग सौंपा गया है। वे महानिदेशक प्रशासनिक अकादमी भी बनी रहेंगी। डी. अलरमेलमंगई कौशल विभाग से मुक्त कर दी गई हैं।



RO-11243/71

Leave a Reply