chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

बसपा ने 35 सीटों पर एलान किये अपने दावेदार, गठबंधन सरकार में अजित जोगी होंगे मुख्यमंत्री

रायपुर (एजेंसी) | प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर जोगी-बसपा गठबंधन में बसपा ने मंगलवार को अपनी 35 सीटें घोषित कर दी। इन सीटों पर जल्द ही पार्टी उम्मीदवारी भी तय कर देगी। इन 35 सीटों को छोड़ बाकी 55 पर जोगी कांग्रेस अपना दमखम दिखाएगी। बसपा ने जिन सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है, उनमें से 12 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं और 5 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। छत्तीसगढ़ में कुल 29 सीट अनुसूचित जनजाति के लिए और 10 सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।




मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे अजित जोगी

जनता कांग्रेस-बसपा गठबंधन में मुख्यमंत्री पद का दावेदर अजीत जोगी को घोषित किया गया है। जनता कांग्रेस के मुखिया अजित जोगी ने कहा कि बहन मायावती ने उदारता के साथ गठबंधन कर मुझे मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया। होटल बेबीलोन में मंगलवार को बसपा ने अपने सीटों की घोषणा की। इस मौके पर जोगी ने कहा कि हाथी कमल के फूल को कुचल देगी। गठबंधन का चुनावी घोषणा पत्र संयुक्त रूप से जारी किया जाएगा। लालजी वर्मा ने कहा कि गांव गरीबों के हित मे सरकार बनेगी।

फिर हुई गमछा पॉलिटिक्स

दोनों पार्टी के नेताओं ने एक दूसरे को अपनी पार्टी का गमछा पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर गुलाबी और नीले रंग के गमछे मंच पर बैठे लोगों के कंधे पर दिखे। इस मौके पर अजीत जोगी ने कहा कि ये गठबंधन लंबा चलेगा और बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाएंगे।

यूपी की तर्ज पर छग का विकास

राज्यसभा सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ ने कहा कि मायावती की सरकार में जो उत्तर प्रदेश में विकास हुआ उसी तर्ज पर छत्तीसगढ़ का विकास होगा। बसपा ने जिन सीटों पर लड़ने का ऐलान किया है, उनमें से 12 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं और 5 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। छत्तीसगढ़ में कुल 29 सीट अनुसूचित जनजाति के लिए और 10 सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

इन सीटों पर बसपा लड़ेगी चुनाव

भरतपुर सोनहट (एसटी), सामरी (एसटी), लुंड्रा (एसटी), अंबिकापुर, जशपुर (एसटी), कुनकुरी (एसटी), सारंगढ़ (एससी), खरसिया, पाली-तानाखार (एसटी), अकलतरा, जांजगीर-चांपा, सक्ती, जैजेपुर, पामगढ़ (एससी), बिलाईगढ़ (एससी), कसड़ोल, रायपुर पश्चिम, रायपुर दक्षिण, बिंद्रानवागढ़, कुरुद, भिलाईनगर, अहिवारा (एससी), नवागढ़ (एससी), डोंगरगढ़ (एससी), डोंगरगांव, अंतागढ़ (एसटी), कांकेर(एसटी), केशकाल (एसटी), कोंडागांव (एसटी), दंतेवाड़ा (एसटी), कोंटा (एसटी), मस्तूरी (एससी) पंडरिया, सरायपाली, चंद्रपुर।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply