Shadow

भाजपा 20 को जारी करेगी प्रत्याशियों के पहले चरण की सूची, 12 नए चेहरे होंगे शामिल

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची 20 अक्टूबर के बाद जारी होने के आसार है। इसमे पहले चरण के चुनाव वाले 18 सीटों में प्रत्याशियों के नाम होंगे। इनमें 12 नए चेहरे होंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने गुरुवार को कवर्धा में 18 अक्टूबर के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी होने को लेकर संकेत किए हैं।




इससे पहले पार्टी प्रत्याशी चयन की पूरी प्रकिया का पालन करते हुए मंडलों से नाम मंगवाने के साथ जिलों में पर्यवेक्षक भेजकर पैनल भी बनाएगी। यह काम अगले पांच -छ दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। इधर, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में संगठन से पर्यवेक्षक भेजे जाएंगे। वे रायशुमारी करेंगे। उसके बाद वे ही अनुशंसा करेंगे। प्राप्त नामों की चुनाव समिति की सिफारिश के बाद केन्द्रीय चुनाव समिति घोषणा करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हम चाहते हैं प्रथम चरण को लेकर नॉमिनेशन सही समय पर हो, इसलिए पार्टी सही समय पर प्रत्याशी घोषित कर देगी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक पहले चरण की 18 सीटों में से भाजपा 12 सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती हैं । ये सभी सीटे इस समय विपक्ष के कब्जे में हैं। वैसे पिछले चुनावों में हारे पूर्व विधायक भी टिकट के लिए जोर लगा रहे हैं।



RO-11243/71

Leave a Reply