chhattisgarh news media & rojgar logo

भाजपा प्रचार सामग्री, प्रत्याशी के स्टिकर लगी शेविंग किट; विधायक की ओर से ‘सप्रेम भेंट’ लिखे बर्तन पुलिस ने किया जब्त

प्रतीकात्मक फोटो 

जगदलपुर (एजेंसी) | नारायणपुर और पामगढ़ में भाजपा प्रचार सामग्री से भरी गाड़ियां पकड़ी गई हैं। खरसिया में पूर्व आईएएस व भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी के स्टिकर लगी शेविंग किट और दरभा में विधायक संतोष बाफना की ओर से सप्रेम भेंट लिखे बर्तन पकड़े गए हैं। निर्वाचन विभाग चौधरी को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस देने की तैयारी कर रहा है।




नारायणपुर जिले के बेनूर इलाके में गुरुवार को भाजपा के तीन प्रत्याशियों की प्रचार सामग्री जब्त हुई। अफसरों के अनुसार बेनूर में स्वराज माजदा में प्रचार सामग्री भरी मिली। कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने बताया सामग्री से जुड़े दस्तावेज ड्राइवर के पास नहीं थे, इसलिए जब्त की गई। सामग्री नारायणपुर भाजपा प्रत्याशी व मंत्री केदार कश्यप, कोंटा भाजपा प्रत्याशी धनीराम बारसे और बस्तर के डॉ. सुभाऊ कश्यप के नाम की थी।

पामगढ़ विधान सभा क्षेत्र में बिना अनुमति प्रचार सामग्री बांटते हुए एक बोलेरो को पकड़ा गया। तहसीलदार संदीप साय ने बताया कि बोलेरो में प्रचार सामग्री भर कर ले जाई जा रही थी। धनगांव- कोसीर मोड़ के पास उसे रोेेेक कर जांच की गई। गाड़ी में प्रचार सामग्री के अलावा बैग और बोरी में अन्य सामान भी भरा था, जिसे टीम ने पकड़ा और जब्त कर लिया।

दरभा के छिंदबहार के एक घर से बर्तन बरामद हुए हैं। इन पर विधायक संतोष बाफना का नाम लिखा है। हालांकि मामले में किसी के खिलाफ नामजद कार्रवाई नहीं की गई है। दरभा तहसीलदार मनहरन राठिया ने बताया एक शिकायत के बाद सामग्री जब्त की गई। इस पर भाजपा प्रत्याशी संतोष बाफना का नाम लिखा है।

खरसिया के धनागर व कुसमुरा गांव के 4 सैलून से भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी की फोटो और चुनाव चिन्ह वाले स्टिकर लगे शेविंग किट जब्त किए गए। प्रशासन को किट के अलावा टीशर्ट बांटे जाने की शिकायत मिली थी। खरसिया तहसीलदार अवंती गुप्ता ने सैलून संचालक डोल नारायण श्रीवास और कुसमुरा निवासी मुन्ना श्रीवास समेत अन्य दो दुकानों की जांच की। सैलून संचालकों ने शेविंग किट सप्ताहभर पहले भाजपा प्रत्याशी की तरफ से दिए जाने की बात कही। निर्वाचन विभाग चौधरी को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस देने की तैयारी कर रहा है।



Leave a Reply