chhattisgarh news media & rojgar logo
Republic Day 2020

हेलिकॉप्टर से उड़ने वाले भाजपा के मंत्री-विधायकों को जनता ने जमीन पर ला दिया: कवासी लखमा

जगदलपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के लोगों से झूठा वादा कर सत्ता में आने के बाद पूर्व भाजपा सरकार के मंत्री व विधायक सिर्फ हेलिकॉप्टर से यहां-वहां घूमते रहे। इसलिए विधानसभा चुनाव में नकारते हुए जनता ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। प्रदेश में शिक्षा मंत्री रहे केदार कश्यप और महेश गागड़ा भी हेलिकॉप्टर से नीचे नहीं उतरते थे। इसलिए उन्हें भी जनता ने चुनाव में हराकर जमीन पर ला दिया। आने वाले लोकसभा चुनाव में भी केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनना तय है।

गादीरास में आयोजित कार्यक्रम में उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि छग में वनोपज आधारित उद्योग प्राथमिकता के साथ स्थापित किए जाएंगे। छोटे-बड़े किसी भी तरह के उद्योग के लिए जबरन जमीन अधिग्रहण नहीं किया जाएगा। लोगों को विश्वास में लेकर उद्योग लगाए जाएंगे।




सरगुजा और बस्तर में उद्योग ट्रेनिंग सेंटर की स्थापना की जाएगी। ताकि स्‍थानीय युवा बेरोजगारों को उद्योग में नौकरी मिल सकें। कार्यक्रम को नारायणपुर विधायक चंदन कश्‍यप एवं बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी, कांग्रेस कमेटी जिलाध्यक्ष करणसिंह देव, जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, सुक्‍का सिंह, भींवराम तापडि़या, जगरुप सिंह भदौरिया, राजू साहू, राजूराम नाग, संजना नेगी, सोयम भीमा एवं बोडडू राजा ने भी संबोधित किया।

विधायकों को वेतन नहीं मिला, पर किसानों कर्ज माफ हुआ

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि विधायकों को वेतन नहीं मिला है पर किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया है। 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से किसानों को धान का भुगतान भी शुरु कर दिया गया। झूठे नक्सली मामले में फंसाकर जेल भेजे गए निर्दोष आदिवासियों की रिहाई के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है उनकी रिहाई होगी। नक्सलवाद खात्मे के नाम पर आदिवासियों को कोई भी प्रताड़ित नहीं कर सकेगा।

सुकमा में मंत्री को दूध, धान व फलों से तौला गया

कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार गादीरास पहुंचे कवासी लखमा का स्‍थानीय कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं ने आभार रैली के दौरान उनका जगह-जगह स्वागत किया। किसी ने फलों से तौला तो किसी ने दूध और धान से उन्‍हें तौला। कांग्रेस कार्यकर्ता व नेता माला पहनाकर उनका स्‍वागत करने मंच पर टूट पड़े। आधा घंटे से ज्‍यादा समय तक लोग स्‍वागत ही करते रहे। इससे पहले मंगलवार दोपहर लगभग साढ़े 12 बजे मंत्री कवासी लखमा हेलिकॉप्टर से गादीरास पहुंचे।



Leave a Reply