Shadow

बेटियों को लेकर दिए बयान के खिलाफ भाजपा ने सिद्धू पर दर्ज कराई एफआईआर

रायपुर (एजेंसी) | कोरबा में चुनाव प्रचार करने आए कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू पर उनका ही बयान भारी पड़ गया है। छत्तीसगढ़ की बेटियों को मुंबई में बिकने को लेकर दिए गए बयान के बाद भाजपा ने राजधानी रायपुर के मौदहापारा थाने में शिकायत की है। कांग्रेस के स्टार प्रचारक के खिलाफ धारा 499 और 500 भारतीय दंड संहिता 1860 के तहत अपराध दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।




नोटबंदी ने अमीर को किया और अमीर,गरीब को और गरीबः सिद्धू

दरअसल 16 नवंबर को कोरबा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने पंजाब के मंत्री और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू प्रचार करने आए थे। यहां उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि छत्तीसगढ़ की बेटियां मुंबई के बाजार में बिक रही हैं। भाजपा ने सिद्धू के इस बयान को निंदनीय और छत्तीसगढ़ की बेटियों का अपमान बताया है।

भाजपा की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि 16 नवंबर 2018 को कोरबा विधानसभा क्षेत्र इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने आए नवजोत सिंह सिद्धू ने जो पंजाब सरकार के मंत्री है, यह बयान दिया है कि छत्तीसगढ़ की बेटियां मुंबई के बाजार में बिक रहे हैं जो घोर निंदनीय एवं छत्तीसगढ़ की बेटियों का अपमान है।

इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेता नवजोत सिंह सिद्धू के इस बयान के छत्तीसगढ़ की बहन बेटियों का अपमान हुआ है तथा छत्तीसगढ़ की अस्मिता एवं स्वाभिमान को ठेस पहुंचाता है। सिद्धू का यह बयान की छत्तीसगढ़ की बेटियां मुंबई के बाजार में बिक रही हैं, भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राजनीतिक दलों और अभ्यर्थियों के मार्गदर्शन के लिए जारी आदर्श आचार संहिता का भी उल्लंघन है।



RO-11243/71

Leave a Reply