chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

शाह ने मोदी-रमन के काम गिनाकर राहुल से पूछा-55 साल आपने क्या किया?

अंबिकापुर (एजेंसी) | आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आये हुए है। उन्होंने अंबिकापुर में आयोजित बूथ पालक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कि भारतीय जनता पार्टी वंशवाद पर आधारित नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं के आधार पर जीतने वाली पार्टी है। बूथ कार्यकर्ता भाजपा की जान हैं। भाजपा के मालिक हैं। सन 1982 में ऐसे ही एक कार्यकर्ता सम्मेलन में बूथ नं. 293 का अध्यक्ष बनकर मैं एक कोने में खड़ा था। बूथ पर पोस्टर लगाने वाला, वाल पेंटिंग करने वाला कार्यकर्ता आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का अध्यक्ष बनकर आपके सामने हूं।

एक गरीब चाय बेचने वाले का बेटा भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से आज दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रधानमंत्री बनकर नेतृत्व कर रहा है। यह भाजपा में ही संभव है। भाजपा में कार्यकर्ता ही शिखर पर पहुंचते हैं। एक-एक कार्यकर्ता जनसेवा के लिए जीत का संकल्प लेकर आगे बढ़ता है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अम्बिकापुर के बूथ पालक सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह कहा।




शाह ने कहा तीन साल से नक्सल शासन चल रहा था

तीन हजार से ज्यादा बूथों के 36 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करते हुए श्री शाह ने कहा कि यह चुनाव देश की दिशा तय करने वाले चुनाव है। अगले साल देश का आम चुनाव होने वाला है। कार्यकर्ता हर गांव, शहर, गली में घर-घर जाकर यह बताएं कि डॉ. रमन सिंह की सरकार प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने छत्तीसगढ़ और देश की जनता के हित में कितने और क्या-क्या काम किये हैं। विकास की किन ऊंचाइयों को स्पर्श किया है। श्री शाह ने भाजपा की राज्य और केन्द्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं और विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि जब अटल जी ने छत्तीसगढ़ बनाया तो यहां भय, भूख, गरीबी, नक्सलवाद, पिछड़ापन, शोषण का माहौल था। तीन साल तक विकास का एक भी काम नहीं हुआ। नक्सल शासन चल रहा था।

अटल जी के सपने का छत्तीसगढ़ बनाया 

2003 में जब जनता को अटल जी के सपने का छत्तीसगढ़ बनाने का अवसर मिला तो लोकतंत्र के देवता ने डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाने का सही फैसला लिया। पहली सरकार में डॉ. सिंह ने विकास की शुरुआत की और लगातार तीन बार जनता के प्रति संवेदनशील तथा विकासवादी सरकार के माध्यम से उन्होंने एक आदर्श राज्य के रूप में स्थापित किया। गांव, गरीब, किसान, मजबूर, स्त्री, पुरुष, बच्चे सबको विकास के रास्ते पर साथ लेकर चलने वाले डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को भुखमरी, नक्सलवाद, निरक्षरता, अंधकार और सूखी खेती के दंश से मुक्त करा कर पावर हब, सीमेंट हब, इस्पात हब, एल्युमिनियम हब, शिक्षा हब, डिजिटल कनेक्टिविटी हब के रूप में विकसित किया है। यह है हमारा विकास का दायरा, जो सारी दुनिया को आश्चर्यचकित करता है। श्री शाह ने छत्तीसगढ़ की रमन सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार भी अब चाऊर वाले बाबा की योजनाओं पर अमल कर रही है।

राहुल जी 50-55 सालो में आपने क्या किया ?

भाजपा अध्यक्ष शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि राहुल बाबा पता नहीं कहां से सपना देख लेते हैं कि छत्तीसगढ़ और आने वाले समय में देश में कांग्रेस की सरकार बनने वाली है। जब वे हमारे मोदी जी से पूछते हैं कि चार साल में क्या किया तो हंसी आती है। हम उनसे पूछते हैं कि पचास-पचपन साल में आपकी कांग्रेस ने क्या किया। हमारे मोदी जी ने चार साल में इतना काम किया है कि अगर सात रोज कहु तो भी विकास की पोथी पूरी नहीं होगी। भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे घर-घर जाकर सबको भाजपा सरकार के काम इस तरह बताएं कि चुनाव में कांग्रेस को करारा जवाब मिल जाए।

शाह ने कहा कि भारत के टुकड़े-टुकड़े होंगे इन्शाअल्ला इन्शाअल्ला के नारे लगते हैं वहां राहुल बाबा चुप रहते हैं। जब हमारी सरकार प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने वाले शहरी नक्सलियों को पकड़ती है तो राहुल बाबा दर्द से छटपटा जाते हैं। कहते हैं यह अभिव्यक्ति की आजादी है। शाह ने सवाल किया कि यह कैसी आजादी है? ऐसे लोगों की सही जगह जेल है और भाजपा की सरकार के रहते ये जेल में होंगे, राहुल गांधी चाहे जितनी भी उनके प्रति हमदर्दी जता लें।

भाजपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि वे हर मतदाता तक यह बात पहुंचाएं कि अगर कांग्रेस की सरकार होगी तो छत्तीसगढ़ में फिर से नक्सलवाद का राज चलेगा और भाजपा की सरकार है और आगे भी रहेगी तो लोक कल्याण और विकास की यात्रा निरंतर आगे बढ़ती रहेगी।



Leave a Reply