Shadow

धूमधाम से मनाया गया पोला तिहार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाये, बैल दौड़ का आयोजन किया गया

रायपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के रायपुर निवास में आज पोरा-तीजा तिहार पर आज दिन भर उत्सव का माहौल बना रहा । सीएम निवास में मुख्यमंत्री ने पारंपरिक ढंग से सजे-धजे बैलों की पूजा की। महिलाओं ने कबड्डी और फुगड़ी खेली और जलेबी दौड़ में हिस्सा लिया। महिलाओं ने एक-दूसरे से मिल कर पोरा-तीजा की बधाईयां दी। लोकगायिका श्रीमती ममता चंद्राकर के दल की लोकगीतों की प्रस्तुति पर नृत्य भी किया। मुख्यमंत्री निवास में रईचुली झूले की भी व्यवस्था विशेष रुप से की गयी थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बेटी के साथ झूले का आनंद लिया।

प्रदेश स्तरीय पोला उत्सव पर बैल दौड़ का आयोजन मड़ियापार में 30 अगस्त को बड़ी धूमधाम से किया गया। यह आयोजन का 56वां वर्ष है, जिसमें आसपास के 36 गांवों के लाेग शामिल हुए। शास्त्री नवयुवक मंडल द्वारा आयोजित स्पर्धा में पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, सांसद विजय बघेल मुख्य रूप से शामिल हुए।

संयोजक डॉ. सुनील साहू ने बताया कि पिछले 15 वर्षों में मड़ियापार उत्सव की प्रसिद्धी बढ़ी है। पारंपरिक त्योहार पोला को राष्ट्रीय पहचान दिलाने के उद्देश्य से इसकी शुरुआत की गई है। महोत्सव इस वर्ष कुपोषण से बचाओ व जल शुद्धीकरण का संदेश देगा। 101 बैल स्पर्धा में भाग लिया। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, विक्रमादित्य जूदेव, जया सिंह जूदेव, पद्मश्री शमशाद बेगम, राजेश यादव, राजेंद्र साहू, ओपी चौधरी भी अतिथि थे।

RO-11243/71

Leave a Reply