chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

जॉब नोटिफिकेशन: राज्य के विश्वविद्यालयो में गेस्ट फैकल्टी पदों के लिए निकली है सीधी भर्ती

रायपुर (एजेंसी) | पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र विभाग, लाइफ साइंस विभाग में पढ़ाई के लिए अतिथि शिक्षकों की सेवाएं ली जाएगी। इसके लिए रविवि ने आवेदन मंगाए हैं। प्रति व्याख्यान के लिए 300 रुपए और अधिकतम 20,800 रुपए मिलेंगे। इससे पहले रविवि में केमिस्ट्री, भाषा विज्ञान, इतिहास समेत कई अन्य विभागों गेस्ट फैकल्टी के लिए आवेदन मंगाए गए थे। कुछ जगहों पर साक्षात्कार के बाद चयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

समाजशास्त्र, लाइफ साइंस के लिए आवेदन

रविवि के समाजशास्त्र विषय के लिए 2 पदों पर गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति होगी। इसके लिए 19 अगस्त तक आवेदन किए जा सकते हैं। समाजशास्त्र विभाग में डाक के माध्यम या फिर खुद उपस्थित होकर आवेदन किया जा सकता है। इसी तरह लाइफ साइंस विभाग के तहत माइक्रोबायोलॉजी और बायोकेमिस्ट्री विषय पढ़ाने के लिए भी चार अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति होगी। इसके लिए आवेदन 23 अगस्त तक स्वीकार किए जाएंगे।

लाइफ साइंस विभाग में आवेदन किया जा सकता है। इस पद के लिए पात्रता एमएससी (माइक्रोबायोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री), एमफिल, पीएचडी, नेट, सेट है। अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी बिलासपुर में भी इंग्लिश, होटल मैनेजमेंट एंड हॉस्पिटेलिटी समेत अन्य विषयों में गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति होगी। इंग्लिश के एक पद के लिए 19 अगस्त को यूनिवर्सिटी में साक्षात्कार आयोजित किया गया है। इसी तरह होटल मैनेजमेंट एंड हॉस्पिटेलिटी के दो पदों के आवेदन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। साक्षात्कार जल्द ही होगा।

कृषि विवि के कॉलेजों में भी अतिथि शिक्षक

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की तरह ही सरगुजा विवि और कृषि विश्वविद्यालय के कॉलेजों में भी अतिथि शिक्षकों से पढ़ाई होगी। भाटापारा, कोरिया, कोरबा समेत अन्य जगह से जुड़े कॉलेजों में भी अतिथि शिक्षकों की सेवाएं ली जा रही है। पिछले दिनों इसके लिए आवेदन मंगाए गए थे। कुछ जगहों पर चयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। कृषि कॉलेज मर्रा में आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। 27 तक आवेदन किए जा सकते हैं। इसके लिए साक्षात्कार भी 27 को होगा। इसी तरह राजनांदगांव, छुईखदान, महासमुंद, बिलासपुर में भी अतिथि शिक्षकों की नियुक्त होगी। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।

27 अगस्त को इसके लिए भी साक्षात्कार होगा। इन कॉलेजों में गेस्ट फैकल्टी को पढ़ाने के लिए प्रतिदिन 1000 रुपए और अधिकतम 25 हजार रुपए महीना दिया जाएगा। कृषि विवि के अफसरों का कहना है कि गेस्ट फैकल्टी की जल्द ही नियुक्ति होगी। कृषि कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसि

Leave a Reply