chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

पुलवामा हमला: जयपुर के मेडिकल यूनिवर्सिटी की कश्मीरी छात्रों ने फेसबुक में किया आपत्तिजनक पोस्ट्स, पुलिस ने लिया हिरासत में

जयपुर (राजस्थान) | राजस्थान की राजधानी जयपुर के निम्स मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली कश्मीरी छात्राओं ने पुलवामा की घटना के बाद आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला था, जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आरोपी 4 कश्मीरी छात्राओं को देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने के कारण निलंबित कर आरोपी छात्राओं को स्थानीय पुलिस के सुपर्द किया है।

पुलिस चारो छात्राओं को हिरासत में लेकर फिलहाल पूछताछ कर रही है। पोस्ट वायरल होने के बाद इन छात्राओं के खिलाफ यूनिवर्सिटी में नारे भी लगे। इस घटना के कारण यहां पढ़ने वाले अन्य छात्र-छात्राओं और स्थानीय लोगों मे भारी आक्रोश है। सूत्रों के अनुसार, यूनिवर्सिटी प्रशासन आरोपी 4 कश्मीरी छात्राओं को देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने के कारण निलंबित कर दिया है।

आपको बता दें कि, निम्स यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली कश्मीर की चार छात्राओं ने पुलवामा की घटना के घटना का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने पुलवामा की घटना पर लस्सी के साथ फोटो शेयर की थी। जिसमें लिखा था ‘हमारा बाहर में चल रहे विरोध का जवाब’  #pulwama attack लिखा था। जिसकी जानकारी होने के बाद आक्रोशित लोगों ने निम्स यूनिवर्सिटी के दरवाजे बन्द कर दिया। घटना की जानकारी होने के बाद जयपुर की चन्द्ववाजी थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी।


सूत्रों से प्राप्त जानकरी के अनुसार पुलवामा की घटना के बाद वॉट्सऐप पर इसे सही ठहराते हुए फोटो के साथ इस संदेश को भी डाला गया था। जिसके बाद उन्हें यूनिवर्सिटी ने कॉलेज और हॉस्टल से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा में गुरुवार को बर्बर आतंकी हमले में देश के 40 जवान शहीद हो गए जिनमें पांच शहीद राजस्थान के हैं।

RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply