chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

पुलवामा हमला: शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए छत्तीसगढ़ समेत देश में व्यापारियों ने किया बंद का आह्वान 

रायपुर (एजेंसी) |  जम्मू और कश्मीर के पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि देने और परिवारों का साथ देने के लिए अखिल भारतीय व्यापार महासंघ (कैट) ने सोमवार को देशभर में व्यापार बंद का आह्वान किया है। कुछ राज्यों में शनिवार को ही व्यापारिक संगठनों ने बंद रखा। इनमें छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और उत्तरी यूपी शामिल थे।

छत्तीसगढ़ में भी शहीदों को श्रद्धांजलि देने व्यापार संगठनों ने सोमवार को देशभर में व्यापार बंद का आह्वान किया है। प्रदेश में दोपहर 1 बजे तक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। स्कूल-कॉलेज समेत जरूरी सेवाओं को बंद से मुक्त रख गया है।

शांतिपूर्ण रहेगा बंद

व्यापारियों का कहना है कि जरूरी वस्तुओं और यातायात पर बंद का असर नहीं पड़ेगा। सिर्फ व्यापारिक संगठन बंद रहेंगे। सोमवार का बंद शांतिपूर्ण होगा।

कैंडल मार्च निकला जाएगा

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि सोमवार को बंद के दौरान कारोबारी उपवास रखेंगे और अपने-अपने राज्यों में कैंडल मार्च निकालेंगे। कैट से जुड़े व्यापारी शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद देने की योजना भी बना रहे हैं।

चीनी सामानों का करेंगे बहिष्कार

कैट ने चीन के सामान का बहिष्कार करने के लिए राष्ट्रीय अभियान चलाने का फैसला भी लिया है। उसका कहना है कि चीन, पाकिस्तान का समर्थन करता है। इसलिए, उसके सामान का बहिष्कार करेंगे।

RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply