chhattisgarh news media & rojgar logo
Republic Day 2020

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी विमान को मार गिराया, भारतीय सीमा में 3 किलोमीटर तक अंदर घुस आया था

नई दिल्‍ली (एजेंसी) | इस वक़्त की बड़ी खबर आ रही है कि भारतीय वायु क्षेत्र में घुस आए पाकिस्‍तानी जेट विमान एफ-16 को भारतीय वायुसेना ने लाम सेक्‍टर में मार गिराया है। पाकिस्तानी जेटों ने भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया था। पाक विमानों ने जम्‍मू-कश्‍मीर के राजौरी जिले में नौशेरा सेक्टर के सीमावर्ती क्षेत्रों में प्रवेश किया। भारतीय वायुसेना हाईअलर्ट पर है। वायुसेना को पाकिस्‍तानी हरकत को देखते ही बमबारी करने के आदेश दिए गए हैं।


हालांकि भारतीय वायुसेना की तरफ अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन खबरों के अनुसार भीमबर गली और लाम में तीन पाकिस्‍तानी जेट ने सीमा क्षेत्र का उल्‍लंघन किया है। हालांकि भारतीय विमानों ने पाकिस्‍तान के विमानों को वापस खदेड़ दिया। जिसमे जेट विमान एफ-16 को भारतीय वायुसेना ने लाम सेक्‍टर में मार गिराया है। और पायलट कोविमान से बाहर कूदते हुए देखा गया है।

उधर, सुरक्षा के लिहाज से श्रीनगर हवाई अड्डे पर आम हवाई सेवाएं रोक दी गई हैं। श्रीनगर एयरपोर्ट से अगले आदेश तक सभी सेवाएं बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।कमर्शियल विमानों को श्रीनगर से डायवर्ट कर दिया गया है।

अपुष्‍ट खबर है कि घुसपैठ के बाद भागते हुए पाकिस्‍तानी विमानों ने कुछ बम भी गिराए हैं। हालांकि अभी जान-माल के किसी नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है।

Leave a Reply