chhattisgarh news media & rojgar logo

पुलवामा हमला: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आतंकी संगठनों ने बहुत बड़ी गलती की, इसकी कीमत उसे चुकानी पड़ेगी “

नई दिल्‍ली (एजेंसी) | गुरुवार की शाम 3:34 PM को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पहली बार बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने सैनिकों की शहादत पर कहा, ”हर भारतीय की संवेदनाए उनके साथ हैं। देश में आक्रोश है, लोगों का खून खौल रहा है। देश की हमसे अपेक्षाएं हैं। सबमे कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं, वो स्वाभाविक है। सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है। हमले से लोगों का खून खौल रहा है। सुरक्षा बलों को अपनी कार्रवाई के लिए पूर्ण स्‍वतंत्रता दे दी गई है।

आतंकी संगठनों ने बहुत बड़ी गलती की। इसकी कीमत उनको चुकानी पड़ेगी। आतंकी संगठनों और सरपरस्तों को कहना चाहता हूं कि वो बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं, उनको बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी। हमले के पीछे जो ताकतें हैं जो गुनाहगार हैं, उन्हें किए की सजा अवश्य मिलेगी। जो हमारी आलोचना कर रहे हैं उनकी भावनाओं का आदर करता हूं, उनको आलोचना करने का अधिकार है। सभी साथियों से अनुरोध है कि ये संवेदनशील और भावुक पल है पक्ष में या विपक्ष में “हम सब राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। देश एकजुट हो कर मुकाबला कर रहा है, देश एक साथ है।”




आपको बता दे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की पहली इंजन रहित ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। गुरुवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के कारण इस कार्यक्रम में कोई भी सजावट नहीं की गई। बेहद सादे समारोह में पीएम मोदी ट्रेन ने सिर्फ हरी झंडी दिखाई। पुलवामा हमले में शहीद हुए 44 सीआरपीएफ जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि भी दी गई। पुलवामा हमले के बाद इस कार्यक्रम में बदलाव किए गए हैं।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा के अवंतिपोरा में हुए आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (CCS) की अहम बैठक में पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, एनएसए अजीत डोवाल, खुफिया विभाग (आईबी) के उच्च अधिकारियों के अलावा तीनों सेनाओं के अध्यक्ष भी शामिल हुए। बैठक में सीआरपीएफ के डीजी पुलवामा आतंकी हमले के बारे में कमेटी (CCS) को जानकारी दी।



Leave a Reply