chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

PoK में भारतीय वायुसेना ने आतंकी कैंपों पर ‘बमों’ से मचाई तबाही, PoK में जैश के सबसे बड़े अड्‌डे को भारतीय वायुसेना ने उड़ाया, ऑपरेशन की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई

नई दिल्ली (एजेंसी) | भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश के आतंकी हमलों पर न सिर्फ कार्रवाई की है बल्कि उन्हे पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया है। भारतीय वायुसेना द्वारा मंगलवार तड़के पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में हवाई कार्रवाई कर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रमुख ठिकानों को तबाह किए जाने के दौरान इस पूरे ऑपरेशन की रिकॉर्डिंग भी की गई। इस ऑपरेशन के दौरान लड़ाकू विमान जगुआर ने इस पूरे ऑपरेशन को रिकॉर्ड किया।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने लेजर गाइडेड बमों के जरिये हवाई कार्रवाई की, जिसमें 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि इस हमले में जैश-ए-मोहम्‍मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्‍कर-ए-तैयबा के आतंकी मारे गए हैं।

वायुसेना के मिराज 2000 विमानों ने मंगलवार तड़के 3.30 बजे एलओसी पार कर पीओके में बड़ी कार्रवाई की और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया गया। इस हमले का वीडियो पीओके से सामने आया है। तड़के हुए हमले के वीडियो में वायुसेना के विमान बम गिराते नजर आ रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, मुजफ्फराबाद, चकोटी और बालकोट में लश्कर, जैश और हिजबुल के कैंपों को तबाह कर दिया। सूत्रों की मानें वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से अधिक मिराज विमानों का इस्तेमाल किया। दूसरी तरफ वायुसेना की एयरस्ट्राइक की पाकिस्तान ने भी ट्वीट से पुष्टि कर दी है, वहीं हमले के बाद ही तस्वीरें जारी की हैं।

पहाड़ी इलाकों और जंगलों में की कार्रवाई – विदेश सचिव

विदेश सचिव ने जानकारी दी कि पीओके के आम लोगों को किसी तरह का कोई नुकसान ना पहुंचाते हुए पहाड़ी इलाकों और जंगलों में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।

मसूद अज़हर के साले पर हुई कार्रवाई – विदेश सचिव

इस हमले में मसूद अज़हर तो बच गया है लेकिन बताया गया है कि उसके साले युसूफ अज़हर को इसमें निशाना बनाया गया है। हालांकि अभी उसकी मौत की पुष्टि नहीं की गई है। ज्यादा जानकारी हासिल की जा रही है।

आपको बता दें कि ख़बर मिली है कि पुलवामा हमले का बड़ा बदला लेते हुए आज सुबह 3.30 बजे POK में घुसकर आतंकियों के अड्‌डे तबाह कर दिए हैं। सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने LoC पार कर PoK में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को नेस्तानाबूद कर दिया है। बताया जा रहा है कि बालाकोट, चकोटी, मुज्जफराबाद में ये एयर स्ट्राइक की गई है जिसमें 12 मिराज लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया गया। मिराज के ज़रिए 1 हज़ार किलो बम आतंकी अड्‌डों पर गिराए गए हैं। खबर है कि इस हमले में 300 आतंकी मारे गए हैं। वही इस हमले के बाद अब भारतीय वायुसेना ने अपनी पूरी विंग को हाई अलर्ट पर कर दिया है ताकि पाकिस्तान की तरफ से किसी भी तरह के हमले का जवाब दिया जा सके।

पीएम आवास पर हुई सीसीएस की बैठक

पीएम आवास यानि 7 LKM पर सीसीएस की बैठक हुई जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरूण जेटली, एनएसए चीफ अजीत डोभाल, गृह मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे।

इस्लामाबाद में भी बुलाई गई इमरजेंसी मीटिंग

इधर भारतीय वायुसेना के पीओके में अटैक से पाकिस्तान में हलचल है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद में इमरजेंसी मीटिंग बुलाई।

Leave a Reply