chhattisgarh news media & rojgar logo

चौथी कक्षा की छात्रा ने पानी समझकर पी लिया तेजाब, बच्ची ने अस्पताल में दम तोड़ा

नई दिल्ली (एजेंसी) | दिल्ली के हर्ष विहार इलाके में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहाँ पर 5वीं कक्षा की एक छात्रा की पानी की जगह तेजाब पीने से माैत हाे गई। छात्रा ने इलाज के दौरान रात काे जीटीबी अस्पताल में दम ताेड़ा। पुलिस लापरवाही से मौत का केस दर्ज कर जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार छात्रा संजना (11) दीप भारती पब्लिक स्कूल में 5वीं की छात्रा थी। मंगलवार को संजना क्लास में लंच कर रही थी। वहीं चौथी कक्षा की एक छात्रा भी आ गई। वह कोल्ड ड्रिंक की बोतल में गलती से पानी के बजाय तेजाब ले आई थी। संजना ने उससे पानी मांगा ताे उसने तेजाब से भरी बोतल दे दी। इसे पीते ही संजना की हालत बिगड़ गई। स्कूल प्रशासन ने संजना को अस्पताल पहुंचाया।

डॉक्टर ने बताया बच्ची ने पानी नहीं, बल्कि तेजाब पीया था। सीसीटीवी फुटेज में संजना क्लास में दूसरे बच्चों के साथ लंच करती दिखी है। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। बीती रात उपचार के दौरान संजना ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने तेजाब से भरी बोतल कब्जे में ले ली है। यह पोस्टमार्टम के बाद साफ हाेगा कि बच्ची ने क्या पीया था।

संजना के परिजन स्कूल प्रशासन और चौथी कक्षा की छात्रा के परिजनों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। चौथी कक्षा की छात्रा के परिजनों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। पता लगाया जा रहा है कि आखिर छात्रा तेजाब लेकर स्कूल कैसे पहुंची। बुधवार को परिजनों ने स्कूल पहुंच कर प्रदर्शन भी किया। स्कूल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को किसी तरह समझा शांत कराया।

Leave a Reply