chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

विज्ञापन में वकील जैसा ड्रेस पहनने पर अमिताभ बच्चन को बार कौंसिल ने भेजा लीगल नोटिस

नई दिल्ली | मसालों के एक विज्ञापन में वकीलों जैसी पोशाक पहनने पर दिल्ली बार काउंसिल ने अभिनेता अमिताभ बच्चन को लीगल नोटिस भेजा है। मसाला कंपनी, यू ट्यूब और एक मीडिया हाउस को भी काउंसिल ने नोटिस भेजा है। काउंसिल ने इनसे यह अंडरटेकिंग देने को कहा है कि वह भविष्य में किसी भी विज्ञापन में वकीलों की पोशाक का इस्तेमाल नहीं करेंगे। दिल्ली बार काउंसिल के अध्यक्ष केसी मित्तल ने कहा कि विज्ञापन में वकीलों की पोशाक पहनना गलत है।




इसी बीच अमिताभ ने एक ट्वीट किया, ‘जिसकी कामयाबी नहीं रोकी जा सकती, उसकी बदनामी शुरू की जाती है।’

दिल्ली की बार काउंसिल ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन, एवरेस्ट मसाला, यूट्यूब और एक विज्ञापन में एक वकील के पोशाक का उपयोग करने के लिए एक मीडिया हाउस को कानूनी नोटिस जारी किया है।

नोटिस में कहा गया है कि वकील वकील के पोशाक का उपयोग करने से पहले सावधानी बरतने में नाकाम रहे हैं और किसी भी प्राधिकारी के बिना विज्ञापन प्रसारित करने के लिए कानूनी कार्रवाई के लिए उत्तरदायी हैं।

नोटिस में कहा गया है, ‘आपको तुरंत ऐसे सभी विज्ञापनों को रोकना होगा और दिल्ली की बार काउंसिल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया और अन्य राज्यों बार काउंसिलों को उपक्रम देना होगा कि वकील के वस्त्र का भविष्य में किसी भी विज्ञापन में उपयोग नहीं किया जाएगा।’

बार काउंसिल ने उत्तरदाताओं से 10 दिनों में उपक्रम देने के लिए कहा, जिससे आगे की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। वाणिज्यिक में, बिग बी को अपने ड्रेसिंग रूम में बैठकर एक वकील के सूट पहने हुए देखा जा सकता है, तभी दो जूनियर कलाकार प्रवेश करते हैं और ऑफ़र करते हैं उसे पाव भाजी। भोजन खाने के बाद, अभिनेता तैयारी में इस्तेमाल किए गए भोजन और मसालों की सराहना करता है।

वेटेरन एक्टर अमिताभ बच्चन को इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा जब बैंक और कर्मचारियों की नकारात्मक में चित्रण के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी के बाद उन्हें और उनकी बेटी श्वेता बच्चन की एक आभूषण विज्ञापन वापस लेना पड़ा।



Leave a Reply