chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

बादलों की वजह से ठण्ड हुई कम, पारा बढ़कर हुआ 17 डिग्री हुआ

रायपुर (एजेंसी) | तीन दिन से लगातार हवा में नमी और चौथे दिन, शुक्रवार को बादलों के कारण राजधानी रायपुर में रात की ठंड थोड़ी और कम हो गई। तापमान 17 डिग्री के करीब पहुंच गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। तापमान के लिहाज से पेंड्रारोड सबसे कम तापमान वाला शहर है। यहां पारा 12.1 डिग्री दर्ज किया गया, लेकिन यह सामान्य के बराबर है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तर-पूर्वी हवा के साथ आई नमी अब कम होने लगेगी। एक-दो दिन बाद ठंड फिर बढ़ जाएगी।




राजधानी रायपुर में सुबह हवा में नमी 69 फीसदी थी। शाम को यह 55 फीसदी रिकार्ड की गई। इसी वजह से गुरुवार की रात तापमान 17 डिग्री के करीब पहुंचा। शुक्रवार की रात तापमान में और वृद्धि दर्ज की गई। प्रदेश में सरगुजा, बिलासपुर और बस्तर के वनक्षेत्रों में ज्यादा ठंड पड़ती है, लेकिन वहां भी रात का तापमान 12 से 15 डिग्री के बीच पहुंच गया है। तापमान के लिहाज से पेंड्रारोड सबसे कम तापमान वाला शहर है। यहां पारा 12.1 डिग्री दर्ज किया गया, लेकिन यह सामान्य के बराबर है।

हालात आज-कल ऐसे ही

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि प्रदेश में मौसम अभी शुष्क है। इसलिए तापमान स्थिर रहेगा। रायपुर में आसमान साफ रहेगा। न्यूनतम तापमान 17 डिग्री के आसपास रहेगा। इस वजह से बहुत अधिक ठंड महसूस होने की संभावना नहीं है।



Leave a Reply