chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

भाजपा विधायक मंडावी की हत्या के मास्टरमाइंड समेत दो नक्सली ढेर, 1 गिरफ्तार

दंतेवाड़ा (एजेंसी) | यहां सुरक्षाबलों ने गुरुवार को मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सलियों में भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमले का मास्टरमाइंड भी शामिल था। नक्सली एसीएम वर्गिस पर पांच लाख का इनाम था। नक्सलियों के पास से एक 315 और एक बंदूक बरामद हुई। पहले चरण के मतदान से 2 दिन पहले 9 अप्रैल को इसी इलाके में नक्सलियों ने मंडावी के काफिले पर आईईडी से हमला किया था। इसमें मंडावी और उनके ड्राइवर की मौत हो गई थी। उनकी सुरक्षा में तैनात 3 जवान भी शहीद हुए थे।

पुलिस के मुताबिक, डीआरजी के जवान सुबह सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान कटेकल्याण और कोंड़ा के बीच दौलिकडका के जंगलों में नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में नक्सली कमांडर एसीएम वर्गिस और लिंगा मारे गए। एक नक्सली गिरफ्तार हुआ है।

वर्गिस बड़े नक्सली कमांडरों में था और कई हमलों में मास्टरमाइंड रहा है। हालांकि, डीआईजी सुंदरराज पी ने कहा कि नक्सली वर्गीस भीमा मंडावी की वारदात में सीधे तौर पर शामिल था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। लेकिन ये तय है कि जिस एरिया में भीमा मंडावी पर हमला किया गया, वो मालांगीर एरिया कमेटी का इलाका है, जहां का वर्गीस एरिया मेंबर था।

चुनाव प्रचार से लौट रहे भाजपा विधायक

भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या 9 अप्रैल को कुआंकोंडा क्षेत्र में हुई थी। ये पूरा एरिया मालांगीर नक्सल एरिया कमेटी के अंतर्गत है। जानकारी के मुताबिक, भीमा मंडावी के काफिले को उड़ाने वाले नक्सलियों में मालांगीर कमेटी का भी हाथ था। नक्सलियों ने नकुलनार से करीब दो किमी दूर श्यामगिरी से गुजर रहे भाजपा विधायक की गाड़ी को विस्फोट से उड़ा दिया था।

RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply