chhattisgarh news media & rojgar logo

आज सीएम भूपेश की माता का दशगात्र, प्रदेशभर से आएंगे लोग

भिलाई (एजेंसी) | सीएम भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल के दशगात्र एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम बुधवार को होगा। कार्यक्रम भिलाई-3 मंगल भवन के सामने ग्राउंड में होगा। इसके लिए विशाल पंडाल तैयार किया जा चुका है। दोनों स्थानों पर एक साथ करीब 10 हजार लोग बैठकर ब्रह्मभोज ग्रहण  कर सकेंगे। कार्यक्रम में श्रद्धांजलि देने सीएम के परिजनों सहित प्रदेश भर से समर्थकों के साथ ही वीआईपी लोगों के जुटने की उम्मीद है। पुलिस ने भी कार्यक्रम स्थल के आसपास आधा दर्जन पार्किंग बनाया है। जहां 10 हजार गाड़ियों को एक साथ रखा जा सकता है।

महिलाओं के लिए मंगल भवन में अलग व्यवस्था

वहीं महिलाओं के लिए मंगल भवन में अलग व्यवस्था की गई है। मंगल भवन के भीतर के अलावा परिसर में भी पंडाल लगाया गया है। जहां एक साथ चार हजार महिलाओं को बैठाकर भोजन कराने की व्यवस्था की गई है। खाना परोसने का काम परिवार और समाज के लोगों के अलावा पार्टी के कार्यकर्ता भी सहभागिता देंगे।

कुर्मी समाज के निर्णय की दिखेगी झलक

कुर्मी समाज ने अपने समाज के सभी वर्गों में एकरुपता लाने मृत्युभोज में कलेवा (मीठा और तेल में तलकर बनाए गए अन्य सामान जैसे पूड़ी, भजिया आदि) को प्रतिबंधित किया हुआ है। सिर्फ सादा भोजन को ही मान्य किया है। सीएम की मां के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भी सादा भोज ही रखा गया है। बताया जा रहा है कि बड़ी संख्या में आने वाले लोगों को देखते हुए सुबह से ही भोजन तैयार करना शुरू हो जाएगा।

पार्किंग के लिए पुलिस ने की व्यवस्था

ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह ने बताया कि दशगात्र के कार्यक्रम के लिए छह स्थानों पर पार्किंग बनाई गई है। दुर्ग, बालोद और राजनांदगांव की ओर से आने वाली गाड़ियां नगर पालिका रोड से अंदर पार्किंग में जाएंगी। वहीं रायपुर की ओर से आने वाली गाड़ियों को सिरसा गेट के उमदा रोड की ओर पार्क किया जाएगा। व्यवस्था संभालने के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं। जिसमें करीब 250 जवान शामिल रहेंगे। जीई रोड का ट्रैफिक यथावत चलता रहेगा।

RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply