chhattisgarh news media & rojgar logo

सुकमा: जवानों को निशाना बनाने के लिए दो आईईडी ब्लास्ट, जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली ढेर

naxalite-encounter

सुकमा (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने गुरुवार को एक बार फिर जवानों को निशाना बनाने का प्रयास किया। नक्सलियों ने पहले तो दो आईईडी ब्लास्ट किए और फिर घेर कर जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की। करीब अाधा घंटा से ज्यादा चली इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए। वहीं आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर दो जवान घायल हो गए हैं। इनमें से एक जवान को एयरलिफ्ट कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना चिंतलनार क्षेत्र के जंगलों में हुई है।

दो दिन पहले सर्चिंग पर निकले थे जवान, लौटने के दौरान हुई मुठभेड़
जानकारी के मुताबिक, दो दिन पहले तिम्मापुरम के आस-पास के कैंप से डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग के लिए निकली थी। सर्चिंग से गुरुवार दोपहर लौट रहे जवानों को नक्सलियों ने निशाना बनाया। बताया जा रहा है कि चिंतलनार क्षेत्र में तिम्मापुरम और मोरपल्ली के बीच नक्सलियों ने एंबुश लगाया था। नक्सलियों ने यहां पहले एक आईईडी ब्लास्ट किया। जिसकी चपेट में आकर एसटीएफ का जवान महेश कुमार नेताम गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे एयरलिफ्ट कर रेफर किया गया है।

वहीं कुछ दूरी पर दूसरा ब्लास्ट हुआ। इसकी चपेट में आने से एक अन्य जवान राकेश भी चोटिल हुआ है। हालांकि वह ठीक है। इसके बाद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया। इस दौरान जवानों को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली भाग निकले। मौक पर मारे गए नक्सलियों का शव बरामद हो गया है। इनमें से एक वर्दीधारी व एक ग्रामीण है। शव के पास से देशी पिस्टल और भरमार बंदूक बरामद हुई है।

Leave a Reply