chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

हिड़मा की बटालियन नम्बर-1 के हेडक्वार्टर प्लाटून का सदस्य तेलंगाना के कोत्तागुड़ेम में गिरफ्तार, पुलिस ने एक और हार्डकोर नक्सली को पकड़ा

सुकमा (एजेंसी) | पड़ोसी राज्य तेलंगाना के भद्राद्री जिले के कोत्तागुड़ेम पुलिस ने नक्सलियों की बटालियन नम्बर-1 के हेडक्वार्टर प्लाटून के मेंबर सवलम सोमा को गिरफ्तार कर सोमवार को मीडिया के सामने पेश किया। सोमवार को ही सोमा को यहां के स्थानीय न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। हालांकि की सवलम सोमा कोत्तागुड़ेम पुलिस के हत्थे कब व कैसे चढ़ा इस बात को लेकर अभी भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

सूत्रों के मुताबिक मुखबिरी से मिली पुख्ता सूचना के बाद तेलंगाना पुलिस ने शनिवार को सोमा को अपनी गिरफ्त में लिया। भद्राद्री जिले की पुलिस ने सवलम सोमा के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री बरामद करने का दावा किया है। भले ही तेलंगाना पुलिस सवलम सोमा की गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही है पर सोमवार को पूछताछ के लिए गई सुकमा पुलिस की टीम को सोमा से कुछ खास जानकारी हाथ नहीं लगी।

एएसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि सोमा माओवादियों के बटालियन नम्बर एक के हेडक्वार्टर प्लाटून का सिर्फ सदस्य है। ऐसे सदस्यों की संख्या काफी होती है। सोमा आठ लाख रुपए के ईनामी कैडर का नक्‍सली होने की बात उन्‍होंने कही। तेलंगाना पुलिस के मुताबिक जिले के जगरगुंडा निवासी सवलम सोमा ताड़मेटला व बुरकापाल जैसे बड़े नक्सली हमले में शामिल रहा है।

कोंटा बस स्टैंड से एक एलओएस सदस्य गिरफ्तार

इधर कोंटा पुलिस ने सोमवार को बस स्टैंड से गोमपाड़ निवासी 26 वर्षीय मुचाकी कोसा को गिरफ्तार किया। बताया गया कि कोसा माओवादी संगठन में गोमपाड़ आरपीसी में बीते पांच साल से एलओएस सदस्य के रुप में सक्रिय था। बताया गया कि मुचाकी कोसा मई 2015 को सलवा जुड़ूम कार्यकर्ता पोडिय़ाम सुक्का पर हमला करने में शामिल था।

सुकमा जिले मे चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन कार्यक्रम के तहत पुलिस ने मंगलवार को एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। गिरफ्तार करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोंटा थाना प्रभारी शरद सिंह ने बताया कि मंगलवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कोंटा के बस स्टैंड से इस नक्सली को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली मुचाकी कोसा कोंटा इलाके के गोमपाड़ के जंगलों में नक्सली संगठन के लिए कई सालों से एलओएस सदस्य के रूप में काम करता था व कोंटा के सलवा जुड़ूम नेता पोडियम सुक्का  थाना प्रभारी ने बताया कि मुचाकी की गिरफ्तारी से और भी सफलताएं कोंटा पुलिस के हाथ लग सकती हैं ।

RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply