chhattisgarh news media & rojgar logo

राज्य में पहली बार ऐसा मामला, मंत्री ने अपनी पत्नी को बनाया विशेष सहायक, सीएम ने रद्द किया आदेश

रायपुर (एजेंसी) | स्कूल शिक्षा मंत्री डाॅ. प्रेमसाय सिंह टेकाम की पत्नी डाॅ. रमा सिंह को उनका निजी विशेष सहायक नियुक्त करने पर विवाद शुरू हो गया। स्वास्थ्य विभाग से आदेश 15 तारीख को जारी हुआ लेकिन दो दिन अवकाश के कारण ज्वाइनिंग नहीं हो पाई।

एक मंत्री द्वारा अपनी पत्नी को विशेष सहायक नियुक्त करने की बात सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई। विवाद बढ़ता, इससे पहले ही देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तबादला आदेश निरस्त कर दिया। गौरतलब है कि डाॅ. रमा शिशु रोग विशेषज्ञ हैं। वे फिलहाल मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय, रायपुर में पदस्थ हैं।

नौ जिलों के सीएमएचओ बदले: चुनाव के लिए इस्तीफा देने वाले सोनवानी सीएमएचओ बने 

स्वास्थ्य विभाग ने रायपुर समेत 9 जिलों के सीएमएचओ बदले हैं। इनमें विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा देने, और टिकट नहीं मिलने पर वापसी करने वाले डॉ. केआर सोनवानी को रायपुर का सीएमएचओ बनाया गया है। आदेश में सोनवानी को संचालनालय में डिप्टी डायरेक्टर बताया गया है।

जबकि वे जिला अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ के बतौर सेवाएं दे रहे थे। रायपुर के सीएमएचओ डॉ. केएस शांडिल्य को संचालनालय में प्रभारी डिप्टी डायरेक्टर बनाया गया है।

विजय कुमार अग्रवाल को जांजगीर डॉ. मधुलिका सिंह ठाकुर को बिलासपुर, रामेश्वर शर्मा को कोरिया, पूरण सिंह सिसोदिया को अंबिकापुर, डाॅ. एसएन केशरी को रायगढ़, चंद्रभान सिंह बंसोड़ को सुकमा, विरेंद्र कुमार ठाकुर को कोंडागांव, डॉ. बीएल रात्रे को बालोद, डॉ. शिवपाल सिंह पैकरा को जशपुर का सीएमएचओ प्रभारी बनाया गया है। डा. एकेएस रात्रे को बस्तर का जेडी व डा. सुजय मुखर्जी को कबीरधाम का सिविल सर्जन बनाया गया है।

Leave a Reply